Autos & Vehicles

240 KM तक चल सकती है Hero Splendor Electric Bike

Hero Splendor Electric बाइक इस वक्त काफी चर्चा में है। फिलहाल यह इलेक्ट्रिक किट के साथ बाज़ार में मौजूद है लेकिन जल्द ही लांच हो सकती है।

हीरो कंपनी की स्प्लेंडर (Hero Splendor electric) मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में काफी सफल है और लोगों द्वारा काफी पसंद भी की जाती है। अब हीरो स्प्लेंडर (Splendor) का इलेक्ट्रिक अवतार बाजारों में जल्द ही उपलब्ध होने वाली है। स्प्लेंडर एक ऐसी बाइक है जो मिडिल क्लास परिवार के बजट में आती है इस बाइक की माइलेज से लेकर इस बाइक की मेंटेनेंस तक काफी कम है। और हीरो स्प्लेंडर की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ भी कुछ ऐसा ही है। इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर भी आपके बजट में है इसके साथ ही यह गाड़ी आपको सिंगल चार्ज में 240 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है जो कि अब तक सबसे ज्यादा है।

Hero Splendor electric
इलेक्ट्रिक किट के साथ उपलब्ध है Hero Splendor . चित्र : गूगल

Low Maintenance हैं Electric bike

बाजारों में मिलने वाली कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल या स्कूटी 100-150 से ज्यादा माइलेज नहीं दे पाती है। ऐसे में हीरो स्प्लेंडर की यह इलेक्ट्रिक गाड़ी आपके खर्चे के साथ-साथ गाड़ी की मेंटेनेंस की टेंशन को भी बचाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस प्रकार पेट्रोल गाड़ी में हर 6 महीने में सर्विस की जरूरत पड़ती है लेकिन इलेक्ट्रिक गाड़ी में सर्विस की जल्दी-जल्दी जरूरत नहीं पड़ती यह है मोटर से चलती है और इसमें किसी प्रकार का इंजन नहीं होता। ऐसे में सर्विस का पैसा भी बच जाता है।

बाजारों में कब आएगी Hero Splendor Electric

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक गाड़ी की ऑफिशियल कोई भी अनाउंसमेंट फिलहाल नहीं की गई। यह गाड़ी 240 किलोमीटर तक का सफर सिंगल चार्ज में तय कर सकती है ऐसी जानकारियां सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ रही है। हालांकि हीरो कंपनी द्वारा अभी तक स्प्लेंडर के इलेक्ट्रिक मॉडल को लेकर कोई भी अधिकारिक जानकारी नई साझा की गई। आपको बता दें कि मार्केट में स्प्लेंडर के कई इलेक्ट्रिक मॉडल अभी मौजूद हैं जो इलेक्ट्रिक किट के माध्यम से चलाई जा रही हैं। इलेक्ट्रिक किट अपनी गाय को इलेक्ट्रिक बनाने का एक बेहतर माध्यम है।

Electric Kit की मदद से बनाए बाइक इलेक्ट्रिक

electric kit se banaye electric bike
पेट्रोल गाड़ी को आसानी से बनाए इलेक्ट्रिक। चित्र : गूगल

यदि आपके पास पुरानी स्प्लेंडर मोटरसाइकिल है तो इलेक्ट्रिक किट के माध्यम से आप उसे इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल बना सकते हैं। इसके लिए अलग से वायरिंग मोटर बैटरी सेट किया जाता है। मोटरसाइकिल को एक ट्रिक होने के बाद 75 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाया जा सकता है। और यह भी 240 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है इलेक्ट्रिक किसको चार्ज होने के लिए महज 3 घंटे चाहिए होते हैं।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button