Autos & Vehicles

मोबाइल मार्केट पर राज करने के बाद अब Xiaomi लॉन्च कर रही है कार

Xiaomi यानी Redmi भारतीय मोबाइल मार्केट पर राज करने के बाद अब भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी उतरने की तैयारी कर रही है।

Xiaomi Electric Vehicle : Xiaomi यानी Redmi भारतीय मोबाइल मार्केट पर राज करने के बाद अब भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी उतरने की तैयारी कर रही है। भारत में ऑटोमोबाइल सेक्टर धीरे-धीरे पेट्रोल व डीजल गाड़ियों से इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्विच करता नजर आ रहा है। ऐसे में कई विदेशी कंपनियां भारत में अपना पैर जमाने का प्रयास कर रही हैं। इसमें अब Xiaomi का नाम भी शामिल हो गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मोबाइल मार्केट में कम दाम में अच्छे स्मार्टफोन उपलब्ध कराने वाली कंपनी भारत में काफी ज्यादा पसंद की गई। हर चौथे मिडिल क्लास इंसान के पास Xiaomi का रेडमी मोबाइल देखने को मिल जाता है। ऑनलाइन बिक्री करते-करते भारत में बाजारों तक रेडमी का मोबाइल आसानी से उपलब्ध हो गया है। भारतीय लोग इस कंपनी पर अब भरोसा करने लगे हैं ऐसे में भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में इस कंपनी का प्रवेश करना कई भारतीय कंपनियों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

Redmi launch kar rahi hai Car
xiaomi लॉन्च कर रही है अपनी कार। चित्र : गूगल

इलेक्ट्रिक साइकिल पहले ही लॉन्च कर चुका है Xiaomi

आपको याद हो कि यह कंपनी भारतीय बाजार में पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल उतार चुकी है जिसके रिव्यूज काफी ज्यादा अच्छे बताए गए। कंपनी ने अपनी साइकिल का नाम Qicycle रखा था जिसकी कीमत भारतीय रुपए में 30,699 थी। इस इलेक्ट्रिक साइकिल की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हुई थी और लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी जाहिर की थी जिसमें एहसास साफ देखा जा सकता था कि लोग रेडमी की साइकिल के लिए कितने उत्साहित हैं।

कैसी होंगी Xiaomi की कार (Xiaomi Electric Vehicle)

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन की यह दिग्गज कंपनी अगस्त में अपने कार का लुक जारी कर सकती है। सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का यह भी कहना है कि कंपनी अपने कार के लुक पर काम कर रही है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि यदि कंपनी अगस्त में अपनी गाड़ी के मॉडल को लॉन्च कर देती है तो साल 2024 की शुरुआत से ही इस गाड़ी का प्रोडक्शन शुरू हो जाएगा। यानी साल 2024 में यह गाड़ी बाजारों में उपलब्ध होना शुरू हो जाएंगी।

यह भी पढ़े : 240 KM तक चल सकती है Hero Splendor Electric Bike

Xiaomi Auto Co Ltd के तहत लॉन्च होगी कार

बीते कुछ दिनों पहले एक कंपनी ने अपनी कार का एक टीजर जारी किया था। मार्च 2021 से ही Xiaomi इलेक्ट्रिक कार और ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरने की तैयारियों में जुटी हुई थी। खबरें हैं कि चीनी सरकार ने कंपनी को ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरने की इजाजत दे दी है जिसके बाद अब कंपनी पूरी तरह तैयार है। आपको बता दें कि कंपनी ऑटोमोबाइल सेक्टर में उतरने के लिए एक नई कंपनी का निर्माण कर चुकी है जिसका नाम Xiaomi Auto Co Ltd है। सभी गाड़ियां इसी कंपनी के नाम से निकाली जाएंगी।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button