Friday, May 10, 2024
Homeएडिटोरियललखनऊ : 30 नए ऑटो स्टैंड बनाने की तैयारी में नगर निगम,...

लखनऊ : 30 नए ऑटो स्टैंड बनाने की तैयारी में नगर निगम, अवैध रूप से नहीं खड़े हो पाएंगे ऑटो

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के निवासियों की सुविधा के लिए लखनऊ नगर निगम 30 नए ऑटो स्टैंड (30 new auto Stand in Lucknow) बनाने में लगी है। जानकारी की मानें तो अभी तक शहर में सिर्फ 72 ऑटो स्टैंड ही प्रस्तावित है हालांकि नगर निगम लखनऊ इसे बढ़ाकर संख्या 102 करना चाह रही है। जिससे लखनऊ में यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके साथ थी अवैध रूप से ऑटो खड़े होने पर भी रोक लगाई जाएगी।

संगठनों के सुझाव के बाद बनाए जाएंगे ऑटो स्टैंड

शहर में कुल 102 ऑटो स्टेंड की संख्या में से 44 ऑटो स्टैंड को ही यातायात पुलिस, आरटीओ, नगर निगम की संयुक्त टीम के सर्वे करने के बाद फाइनल किया गया है। हालांकि यह सर्वे अभी भी चल रहा है और जल्द ही बाकी स्थलों को भी फाइनल कर दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ नगर निगम नए ऑटो स्टैंड विभिन्न संगठनों से सुझाव लेकर ही नए बनाने का काम शुरू करेगा।

30 new auto Stand in Lucknow
नगर निगम लखनऊ बना रही नए ऑटो स्टैंड। चित्र : गूगल

ऑटो में सवारी की संख्या भी होगी तय

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लखनऊ नगर निगम ऑटो में बैठने वाली सवारी की संख्या को भी तय करने की तैयारी में है। दरअसल ऑटो चालकों द्वारा जरूरत से ज्यादा सवारी बैठा लेने से यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता था, जिसको देखते हुए सख्ती करना का निर्णय लिया जायेगा। वहीं अपर नगर आयुक्त के अनुसार अब अवैध रूप से ऑटो कहीं भी खड़े नहीं हो पाएंगे। नए ऑटो स्टैंड और नए नियमों की सूची ऑटो यूनियन द्वारा ही सुझाव पाने के बाद ही बदलाव करने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़े : RSS कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु से गिरफ्तार

ऑटो यूनियन ने की ऑटो स्टैंड की मांग

जानकारी के अनुसार ऑटो यूनियन द्वारा 72 नए ऑटो स्टैंड बनाने की सूची नगर निगम को दी गई थी जिसके बाद 44 ऑटो स्टैंड बनना शुरू हो गए हैं बाकी स्टैंड को भी प्रस्ताव पास होने के बाद जल्द ही बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी इसके लिए व्यापार मंडल आरडब्ल्यूए व ऑटो टैक्सी एसोसिशन से सुझाव लिए जाएंगे। बताया गया कि जहां पर उपयुक्त जगह होगी, वहीं पर ही नए ऑटो स्टैंड को बनाया जाएगा।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Akshanshhttps://e-kalamnews.com
Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments