Lucknow Local

पेट्रोल-डीजल के संकट में लखनऊ, खाली पड़े हैं पेट्रोल पंप

राजधानी लखनऊ में कई जगहों पर बड़ी कंपनियों के पेट्रोल पंप खाली पड़े हुए हैं जहां से लोगों को पेट्रोल की जगह सिर्फ निराशा लेकर लौटना पड़ रहा है।

लखनऊ में इस वक्त पेट्रोल-डीजल का संकट बना हुआ है जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राजधानी लखनऊ में कई जगहों पर बड़ी कंपनियों के पेट्रोल पंप खाली पड़े हुए हैं जहां से लोगों को पेट्रोल की जगह सिर्फ निराशा लेकर लौटना पड़ रहा है।

कई जगह है ऐसे भी हैं जहां पेट्रोल है लेकिन ग्राहकों को उनके मतलब भर का पेट्रोल उपलब्ध नहीं हो पा रहा। बता दें कि लखनऊ में पेट्रोल डीजल का संकट (Lucknow petrol and diesel crisis) इसलिए बना हुआ है क्योंकि लखनऊ में दो प्रमुख कंपनियों ने पेट्रोल में 90 से लेकर 1 लाख लीटर तक की कटौती कर दी है वहीं अगर डीजल की बात की जाए तो डीजल में भी 70 से 80 हजार लीटर तक कटौती की गई है।

Lucknow petrol and diesel crisis
खाली पड़े हैं लखनऊ के पेट्रोल पंप। चित्र : गूगल

टंकी फुल करने से बच रहे हैं पेट्रोलपंप वाले

राजधानी लखनऊ में पेट्रोल और डीजल की किल्लत की खबर को एक निजी अखबार ने गंभीरता से चलाया। उनकी पड़ताल में इस बात को भी बताया गया है कि पेट्रोल पंप वाले तेल संकट को देखते हुए हाथ खींच कर पेट्रोल-डीजल दे रहे हैं। वह टंकी फुल करने से बच रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ तेल की कंपनियों का दावा है कि डीजल पेट्रोल की आपूर्ति सामान्य है सभी को उनकी डिमांड के अनुसार तेल दिया जा रहा है।

यह भी पढ़े : लखनऊ : मटियारी चौकी पर घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा गया दरोगा

वही लखनऊ के बड़े पेट्रोल पंप के मालिक ने निजी अखबार से बातचीत के दौरान बताया कि कंपनी आप सीधे पहले रकम मांग रही है इससे पहले आउटस्टैंडिंग यानी कि उधार पर तेल मिल जाता था। अब कंपनियों ने उधार बंद कर दिया है यही कारण है कि पंपों के पास पैसा नहीं है जितना पैसा है उतना ही तेल मंगवा रहे हैं इसके कारण कुछ पंप दिक्कत में भी चल रहे हैं। इसका खामियाजा लखनऊ वासियों को उठाना पड़ रहा है।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button