Editorial
Trending

लखनऊ में मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के 2 बड़े मंदिर अलीगंज हनुमान मंदिर और मनकामेश्वर समेत कई अन्य धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी जिसने लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम की नींद उड़ा दी थी लेकिन अब पुलिस द्वारा धमकी देने वाले शातिर को गिरफ्तार कर लिया गया है, जानकारी सामने आई है कि आरोपी दिल्ली सीलमपुर का रहने वाला शकील है जो मतांतरण गैरों से जुड़ा हुआ है और देवबंद है।

लखनऊ

पुलिस आरोपी शकील से पूछताछ कर रही है इसके साथ ही गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश जारी है इस पूरे मामले पर एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने गिरफ्तारी की पुष्टि की पुलिस की भी जांच कर रही है कि शकील किसी आतंकी गिरोह अथवा मॉड्यूल से तो नहीं जुड़ा हुआ है उसकी कॉल डिटेल्स और अन्य जानकारियां खंगाली जा रही है।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने आरोपी शकील के पास से मंदिरों को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र की फोटो कॉपी मिली है जिसमें वही सारे तथ्य हैं जो मंदिर को मिले पत्र में थे। रजिस्ट्री की रसीद व अन्य चीजों की पुलिस ने बरामद की है। आरोपी शकील ने इस पत्र को त्रिवेणी नगर स्थित पोस्ट ऑफिस से अलीगंज नया हनुमान मंदिर के पते पर पोस्ट किया था, पोलिस द्वारा आरोपियों शकील के लखनऊ में नेटवर्क भी खंगाले जा रहे हैं।

यह भी पढ़े : लखनऊ थप्पड़ कांड : ड्राइवर से पैसे वसूलना पुलिसकर्मियों को पड़ा भारी

इस पूरे मामलें में लखनऊ उत्तरी ADCP प्राची ने बताया कि दिल्ली के रहने वाले शकील ने लखनऊ दहशत फैलाने के लिए धमकी भरा पत्र मंदिर में भेजा था, पुलिस द्वारा पूछताछ चल रही है, जिसमे पता लगा है कि शकील सीधे साधे लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनका माइंडवाश करता था। अपने धर्म से जोड़ने की सलाह देता था। अन्य धर्मों के लिए उसके अंदर नफरत है। वह मतांतरण गिरोह से जुड़ा है। शकील और उसके गिरोह के में अन्य जानकारी जुटाई जा रही है।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf
Back to top button