CAREER

DU Admission 2021: इस बार नहीं बढ़ेगी एडमिशन फीस, कब तक करें आवेदन

DU Admission 2021: दिल्ली यूनिवर्सिटी में जो छात्र एडमिशन लेना चाहते है, उनके लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, दरअसल  दिल्ली यूनिवर्सिटी में  Admission 2021  के लिए फॉर्म भर रहे छात्र-छात्राओं के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय ने राहत भरी घोषणा की है, जिसमे बताया गया है कि Covid-19 महामारी के प्रकोप को देखते हुए इस साल सभी सम्बद्ध कॉलेजों में दाखिले के लिए निर्धारित फीस में बढ़ोत्तरी इस बार नहीं की जाएगी, आप की जानकारी के लिए बता दें कि महामारी के चलते पूरे देश में शैक्षणिक कार्यों के साथ-साथ आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हुई हैं और कई लोग की नौकरियां चली गयी या कारोबार बंद हो गये। ऐसे में विश्वविद्यालय ने स्टूडेंट्स के पैरेंट्स पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ न बढ़ने देने के लिए यह निर्णय लिया है।

सिर्फ इतना ही नहीं अगर कोई भी छात्र-छात्राएं अगर अपना एडमीसन वापस लेना चाहते है तो उनको पूरी फीस भी वापस दी जाएगी, दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा इस बात को साफ़ कहा गया है कि , डीयू से विभिन्न सम्बन्ध कॉलेजों में दाखिला लेने के बाद अगर कोई स्टूडेंट किसी कारणवश या किसी अन्य कॉलेज में दाखिले मिलने पर अपना आवेदन वापस लेने के लिए अप्लाई करेगा तो उसके द्वारा जमा किया गया पूरा शुल्क वापस किया जाएगा। 

यह भी पढ़े : ICAI CA Exam 2021 : जुलाई में होने वाली परीक्षाओं के लिए जारी हुआ Admit Card

कब तक जारी है आवेदन ?

हाल ही में सभी बोर्ड के नतीज़े जारी कर दिया है ऐसे में सभी छात्र -छात्राएं अद्मिस्सों लेने की तैयारी में जुटे हुए है, आप को इस बात की जानकारी हो कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए UG Course में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है और इच्छुक छात्र-छात्राएं 31 अगस्त तक आवेदन कर पाएंगे। वहीं, दूसरी तरफ डीयू ने पीजी, एमफिल और पीएचडी कोर्सेस में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 जुलाई को ही शुरू कर दी थी और उम्मीदवार 21 अगस्त 2021 तक आवेदन कर पाएंगे।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button