अगर कोई कर दें आप की प्राइवेट वीडियो’ वायरल तो यहां करें शिकायत, कुछ घंटों में कर दिया जायेगा ब्लॉक 

Cyber ​​Crime UP : उत्तरप्रदेश में बढ़ते क्राइम को देखते हुए उत्तरप्रदेश का साइबर सेल और भी ज्यादा सतर्क हो रहा  है, आप को बता दे कि इससे पहले कि 1090 ने इंटरनेट पर पोर्न सर्च करने वालो के ख़िलाफ़ कदम उठाने का फैसला लिया था और अब महिला और बच्चों के संबंधित को अश्लील अथवा प्राइवेट वीडियो वायरल होने पर भी उत्तरप्रदेश की साइबर टीम ने बड़ा कदम उठाया है, मिली जानकारी की माने तो अगर कोई सोशल मीडिया पर वायरल करे तो तत्काल उसकी शिकायत नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर दर्ज कराएं।

Cyber ​​Crime UP

यह भी पढ़े : लखनऊ : इको रेंजर्स ने गोमती नदी में चलाया स्वच्छता अभियान

इसके बाद साइबर क्राइम सेल 24 घंटे के अंदर उसे ब्लाक करा देगी। बुधवार दोपहर यह जानकारी विवेक रंजन राय, एसीपी साइबर क्राइम सेल ने दैनिक जागरण कार्यालय में दी। वह यहां प्रश्न पहर कार्यक्रम में पहुंचे। उनसे बहुत से लोगों ने फोन कर साइबर अपराध से बचने के बारे में जानकारी ली। इस पूरे मामलें पर ACP विवेक रंजन राय ने सभी के प्रश्नों का उत्तर देकर उनकी जिज्ञासाओं को शांत कर उन्हें जानकारी दी

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पीड़त सीधे साइबर क्राइम सेल हजरतगंज स्थित आफिस में आकर शिकायत कर सकते हैं। वहीं, कुछ लोग शर्म के कारण नहीं आते हैं। ऐसे लोगों को फिर वीडियो वायरल करने वाला ब्लैकमेल भी करता है।

यह भी पढ़े : स्वप्न फाउंडेशन के युवाओं ने खुशियाँ बाँट कर मनाया वैलेंटाइन डे

अगर पीड़‍ित व्यक्ति साइबर क्राइम सेल में नहीं आना चाहता है तो नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर सीधे शिकायत कर सकते हैं। शिकायत दर्ज होने के 24 घंटे के अंदर वह वीडियो ब्लाक करा दिया जाएगा।

2 thoughts on “अगर कोई कर दें आप की प्राइवेट वीडियो’ वायरल तो यहां करें शिकायत, कुछ घंटों में कर दिया जायेगा ब्लॉक 

Comments are closed.