लखनऊ : इको रेंजर्स ने गोमती नदी में चलाया स्वच्छता अभियान

स्वप्न फाउंडेशन के इको रेंजर्स लखनऊ को सबसे स्वच्छ शहर बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने कुड़ियाघाट में गोमती नदी के तट पर सफाई अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें : स्वप्न फाउंडेशन के युवाओं ने खुशियाँ बाँट कर मनाया वैलेंटाइन डे

यह अभियान लखनऊ रेडियो मिर्ची के आरजे प्रतीक की उपस्थिति में आयोजित किया गया था जो समाज के प्रति युवाओं के समर्पण को देख कर अत्यंत प्रभावित हुए। उन्होंने रेंजर्स को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया और जीवन में खुद से किसी प्रकार का खेद न रखने की सलाह दी। उन्होंने रेंजर्स से कहा कि उनकी इस मुहीम में वह उनकी हर संभव सहायता करेंगे।

रेंजर्स ने नदी से कई जलकुंभियाँ, एकल उपयोग प्लास्टिक और खाद्य रैपर एकत्र किए और उन्हें नगर निगम की गाड़ी में भेज दिया।

यह भी पढ़ें : CM योगी का बड़ा फैसला, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 2.5 लाख लोगों का रद्द होगा मुकदमा

स्वप्न के इको रेंजर्स एकल उपयोग प्लास्टिक के कारण होने वाले खतरों के बारे में संदेश देना चाहते हैं और सभी से यथासंभव कम प्लास्टिक का उपयोग करने का अनुरोध करते हैं।

इससे पहले यानी कि 14 फ़रवरी को स्वप्न फाउंडेशन के युवा वैलेंटाइन डे के अवसर पर दूसरों में प्यार एवं खुशियाँ बाँटने निकले थे । युवाओं ने सिनेपोलिस के आस-पास के इलाके में जानवरों को खाना खिलाया, गरीब बच्चों में खाना एवं पुस्तकें बाँटी, पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए सड़क के किनारे का कचरा बटोरा, और साथ ही “स्ट्रीट कक्षा” के बच्चों के साथ यह दिन मनाते हुए उनके साथ नाच – गाना किया और पेंसिल आदि बाँटी थी ।

One thought on “लखनऊ : इको रेंजर्स ने गोमती नदी में चलाया स्वच्छता अभियान

Comments are closed.