Wednesday, June 5, 2024
Homeऑटो999 रुपए में बुक हो रही,120 किलोमीटर की रेंज वाली बाइक, कीमत...

999 रुपए में बुक हो रही,120 किलोमीटर की रेंज वाली बाइक, कीमत सिर्फ 50,000

भारत में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की मांग दिन पर दिन बढ़ रही है, इसी के चलते मोटोवोल्ट (motovolt)  कंपनी ने अपनी नई ई-बाइक (Motovolt Urbn e-Bike) को भारतीय बाजार में उतार दिया है, जिसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। खास बात यह है कि बुकिंग के लिए आपको मात्र 999 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं अगर बाइक की कीमत की बात की जाए तो, इसकी कीमत मात्र 50000 रुपए है। जो मार्केट में मौजूद दूसरी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के मुकाबले काफी कम है।

अनोखे डिजाइन में लॉन्च हुई Motovolt Urbn e-Bike

ज्यादातर इलेक्ट्रिक बाइक का डिजाइन स्पोर्ट्स बाइक की तरह रखने का प्रयास इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों द्वारा किया जा रहा है। हालांकि Motovolt द्वारा Urbn e-Bike का डिजाइन काफी अनोखा रखा गया है। इसकी तुलना लोग युलू (YULU Bike) से की जा रही है। 120 किलोमीटर की रेंज देने वाली यह इलेक्ट्रिक बाइक अगर आप बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आप देशभर में फैले मोटोवोल्ट के 100 से भी ज्यादा डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं।

Sabse sasti bike
999 में हो रही है motovolt Urbn ई-बाइक की बुकिंग। चित्र:motovolt

बैटरी निकाल कर भी चार्ज हो सकती है Motovolt Urbn e-Bike

कंपनी ने अपनी अर्बन ई बाइक को रिमूवल बैटरी के साथ पेश किया है। यानी आप इसकी चार्जिंग बैटरी निकाल कर भी चार्ज कर सकते हैं। यह बिल्कुल रिवॉल्ट rv400 की तरह है। भाई अगर बाइक की बैटरी की बात की जाए तो वह कंपनी द्वारा इसमें BIS certified lithium ion battery and waterproof motor लगाई गई है, जो सिंगल चार्ज में ज्यादा रेंज देने में सहायता देगी।

120 किलोमीटर की होगी रेंज!

Motovolt का दावा है की उनकी अर्बन ई बाइक सिंगल चार्ज करने पर 120 किलोमीटर के रेंज तय कर सकती है। इसके साथ ही बैटरी को ज्यादा देर तक बनाए रखने के लिए इसमें पेडल सिस्टम भी दिया गया है। यानी अगर आप बैटरी की रेंज को बढ़ाना चाहते हैं, तो आप पेडल मारकर अपनी यात्रा तय कर सकते हैं। खास बात यह है कि मोटर और पेडल दोनों एक साथ काम करेंगे। इसके अलावा यदि बैटरी पूरी तरह से डिस्चार्ज हो जाती है और आप कहीं रास्ते में ही फंस जाते हैं तो यह साइकिल की तरह पेडल मारकर भी चलाई जा सकती है।

बिना लाइसेंस के चला सकते हैं Motovolt Urbn e-Bike

स्कूल जाने वाले बच्चों और कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स के लिए यह है। बाइक काफी बेहतरीन साबित होने वाली है क्योंकि इसके लिए किसी भी प्रकार का लाइसेंस होना जरूरी नहीं है। दरअसल इस बाइक की रफ्तार 25 किलोमीटर प्रति घंटा तय कर दी गई है। जिसकी वजह से आपको इस को सड़क पर चलाने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी। यह स्टूडेंट के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है। आप इसकी गिनती इलेक्ट्रिक साइकिल में कर सकते हैं।

Motovolt urbn bike ki range kya hai
सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर चलेगी यह बाइक। चित्र : motovolt

यह भी पढ़ें : मोबाइल मार्केट पर राज करने के बाद अब Xiaomi लॉन्च कर रही है कार

जानिए मोटोवॉल्ट के स्पेशल फीचर

1. Ignition key : ज्यादातर इलेक्ट्रिक वाहनों में इग्निशन को बंद करने के लिए चाबी की सुविधा नहीं आती है हालांकि इलेक्ट्रिक बाइक में इग्निशन की (Ignition key) का फीचर दिया गया है।
2. Handle Lock: हैंडल लॉक करने की सुविधा  Motovolt Urbn e-Bike में दी गई है। यह फीचर गाड़ी की सिक्योरिटी के लिए काफी जरूरी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कई इलेक्ट्रिक गाड़ियां रिमोट कंट्रोल लॉक के साथ आती है।
3.motovolt App : इस बाइक के लिए कंपनी द्वारा एक मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया गया है। जिसे आप अपने मोबाइल से कनेक्ट कर अपनी बाइक की जानकारी हासिल कर सकते हैं। जिसमें जीपीएल जैसी कई सुविधाएं आपको उपलब्ध हो जाएंगी।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Akshanshhttps://e-kalamnews.com
Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments