HomeऑटोWagon R की 7 सीटर वैरिएंट क्या बन पाएगी बेस्ट सेलर? 2023...

Wagon R की 7 सीटर वैरिएंट क्या बन पाएगी बेस्ट सेलर? 2023 में होगी लॉन्च

Maruti Suzuki की वैगनआर (Wagon R) गाड़ी भारतीय सड़कों पर काफी लोकप्रिय रही है। यह हैचबैक मॉडल भारतीयों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और यह बेस्ट सैलेरी (Best Seller) ऑटोमोबाइल सेक्टर में रही है।

हालांकि अब मारुति सुजुकी वैगनआर का नया 7 सीटर (Wagon R 7 Seater) वैरीअंट पेश करने वाला है। मिडिल क्लास परिवारों में वैगनआर (Wagon R) काफी चर्चित रही है,ऐसे में नए वैरीअंट 7 सीटर होने से यह गाड़ी अभी से चर्चाओं में है।

Wagon R 7 seater Price kya hai
कब लांच होगी 7 सीटर wagon R। चित्र: गूगल इमेज

अगले साल लॉन्च होगी 7 seater Wagon R?

वैगनआर, मारुति सुजुकी का एक ऐसा मॉडल है जो कम दाम में बेहतरीन फीचर्स देता है। अब वैगनआर Wagon R का 7 सीटर मॉडल जल्द भारतीय सड़कों पर देखने को मिलेगा। जानकारों की माने तो यह अगले साल यानी 2023 में लॉन्च हो सकती है। 7 सीटर वैगनआर अपने पुराने वैरीअंट से कुछ नए फीचर्स के साथ देखने को मिलेगी। लेकिन सबसे बड़ा फीचर यही होगा कि यह बड़ी गाड़ी होगी,जिसमें 7 लोग बैठ सकेंगे।

माइलेज में बेहतरीन है Wagon R

हैचबैक कार अपने माइलेज की वजह से काफी ज्यादा पसंद की जाती है, और वैगनआर एक ऐसी गाड़ी है जिसका माइलेज भारतीयों को काफी पसंद है। चाहे टॉप मॉडल हो या बेसिक मॉडल! मारुति सुजुकी वैगनआर अपने कस्टमर को बेस्ट माइलेज देती है। ज्यादातर मिडिल क्लास परिवार ही मारुति सुजुकी को खरीदना पसंद करते हैं और जब middle-class परिवार कोई गाड़ी लेने जाता है,तो सबसे पहले उसका माइलेज ही देखता है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा की वैगनआर का सेवन सीटर बेस्टसेलर बनकर सामने आएगा।

यह भी पढ़ें : Yamaha RX100 का नया मॉडल देख दीवाने हुए बाइक लवर्स,जानिए कब होगी लॉन्च

पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों में उपलब्ध होगी Wagon R 7सीटर

वैगनआर सेवन सीटर पेट्रोल व डीजल इंजन दोनों में लॉन्च होने की संभावनाओं के बीच में है। अनुमान है कि जल्द ही सेवन सीटर मॉडल को पेट्रोल और डीजल दोनों वैरीअंट में लॉन्च किया जाएगा। वहीं अगर इसके डिजाइन व लुक की बात की जाए तो यह है नई इंटीरियर के साथ देखने को मिलेगी।

2023 में लॉन्च हो सकती है 7 सीटर wagon R। चित्र: गूगल इमेज।

सबसे सस्ती 7 सीटर होगी Wagon R !

जानकारों द्वारा अनुमान है कि वैगनआर की नई वैरीअंट सबसे सस्ता 7 सीटर मॉडल होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 5 सीटर मॉडल की शुरुआत 3.50 लाख से होती है वही सेवन सीटर अनुमान है 5 से 6 लाख से शुरू होगी और टॉप मॉडल 12 लाख तक जाएगा।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Akshanshhttps://e-kalamnews.com
Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Recent Comments

Exit mobile version