योगी सरकार की अनुमति, अब रात दस बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें 

कोरोना कहर की वजह से यूपी सरकार ने कई कड़े निर्देश जारी किए थे जिसके बाद कई चीजें हैं ठप हो गई थी। हालांकि कोरोना का कहर धीरे धीरे कम होता दिख रहा है जिस को मद्देनजर रखते हुए योगी सरकार ने अंग्रेजी और देसी शराब की दुकाने मॉडल शॉप और बियर शॉप सुबह 10:00 बजे से रात 10:00 बजे तक खोलने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

यह भी पढ़ें : गृह मंत्रालय का निर्देश, कंटेनमेंट जोन में 30 नवंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन 

बता दें अभी तक यह सारे शॉप 9:00 बजे तक ही खुलते थे अपार आबकारी आयुक्त लाइसेंसिंग एवं औद्योगिक विकास हरिश्चंद्र ने मंगलवार को इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिए हैं वहीं यह भी माना जा रहा है कि त्योहार को देखते हुए यूपी सरकार का यह फैसला राजस्व बढ़ाने के लिए एक जुगाड़ का काम है आपको याद होगा। 

शराब की दुकान
शराब की दुकान

कोरोना की वजह से 25 मार्च को देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद शराब की दुकानें बंद हो गई जिसके बाद राजस्व का नुकसान रोकने के लिए सरकार ने 4 मई को शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया जिसमें सुबह 10:00 से शाम 7:00 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई इसके बाद करीब 2 महीने दुकानें रात 9:00 बजे तक खोलने की अनुमति मिली।

 यह नियम सभी थोक और फुटकर विक्रेताओं पर लागू किया गया हालांकि सरकार के इस कदम से यह उम्मीद लगाई जा रही है कि त्योहारी सीजन में उठाए गए इस कदम से राज्य सरकार को भरपूर कमाई होगी हालांकि सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने पर रोक पहले की तरह जारी रहेगी शराब विक्रेताओं ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है। 

यह भी पढ़ें : SBI ने जारी किया दोगुने फायदे वाला SBI Metro Card, आपके बहुत काम आएगा

लंबे समय से शराब की दुकानों को खोलने की अवधि बढ़ाए जाने की मांग की इसके बाद शराब की बिक्री अधिक होगी होगा जिससे राजस्व में भी बढ़ोतरी दिखेगी।