योगी सरकार ने आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए लिया तीन बड़ा निर्णय

योगी सरकार ने धार्मिक स्थलों के लिए ₹12000 तथा खेल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले बच्चों को ₹100000 देने का निर्णय लिया है। 

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Amit shah : भाजपा की सफलता के बड़े हिस्सेदार हैं अमित शाह


बता दें योगी सरकार के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने श्रम कल्याण परिषद को 3 योजनाओं को लागू करने के निर्देश दिए हैं उन्होंने कहा है कि स्वामी विवेकानंद ऐतिहासिक पर्यटन यात्रा योजना में श्रमिकों को धार्मिक व ऐतिहासिक स्थलों के दर्शन के लिए ₹12000 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

cm yogi
cm yogi

 
वही यह भी फैसला हुआ है कि श्रमिकों के बच्चों को जिला स्तरीय खेलों में सिलेक्शन होने पर ₹10000 राज्य स्तर पर चुने जाने पर ₹25000 और राष्ट्रीय स्तर पर चुने जाने पर ₹50000 वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चुने जाने पर ₹100000 की राशि प्रदान करेगी।

यह भी पढ़ें : सीएम योगी का चुनावी रैली में बयान कहा ‘उन्‍होंने पशुओं के चारा को भी नहीं छोड़ा’ 


मुख्य सचिव ने लाभार्थियों के चयन के लिए डीएम की अध्यक्षता में समिति गठित करने के निर्देश दिए समिति में क्षेत्रीय उप श्रम आयुक्त तथा खेल अधिकारी को सदस्य के रूप में शामिल किया जाएगा।

वही एक और बड़ा निर्णय लिया गया है जहां मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अपर मुख्य सचिव सुरेश चंद्रा ने बताया कि महादेवी वर्मा पुस्तक आर्थिक सहायता योजना के तहत कारखानों में कार्यरत श्रमिकों की उच्च शिक्षा में पढ़ने वाली बेटियों को किताबें मुहैया कराने के लिए ₹7500 की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।