योगी सरकार ने Hathras Case की जांच सीबीआई से करने के दिए आदेश 

उत्तर प्रदेश सरकार Hathras Case की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को इस बात के आदेश दे दिए है। सीएम ने यह फैसला अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के हाथरस से लौटने के बाद लिया गया है।

यह भी पढ़ें : Hathras Case : सीएम योगी ने की कार्रवाई बड़ी, SP, DSP सहित  इलाके के इंस्पेंक्टर निलंबित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी जानकारी ट्वीट कर के दी है। सीबीआई उन तमाम पहलुओं की जांच करेगी जो 14 सितंबर से अब तक सामने आए हैं। हालांकि पीडि़त परिजनों की ओर से इस मामले में सीबीआई की जांच के बजाय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराए जाने की मांग की थी। लेकिन अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी ने लौट कर मुख्यमंत्री को पूरी बात बताई जिसके मुख्यमंत्री ने पूरा मामला सीबीआई को देने का निर्णय लिया। 

यह भी पढ़ें : साथ में Driving license और RC लेकर अब नहीं निकलना पड़ेगा, बदले ये नियम !

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के दोनों वरिष्ठ अधिकारी अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी हाथरस गए थे। हाथरस में दोनों अधिकारियों ने पीडि़त परिवार से मुलाकात की थी और उनकी मांग व समस्याओं के बारे में सुना था।

अब इस पूरे मामले को सीबीआई के सुपुर्द करने का फैसला किया गया है। अभी तक इस मामले की जांच मुख्यमंत्री के निर्देश पर सचिव गृह की अध्यक्षता में गठित एसआईटी कर रही है। एसआईटी की प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर वहां के पांच पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को निलंबित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *