लखनऊ : फिजियो केयर क्लिनिक में मनाया गया, विश्व फिजियोथैरेपी दिवस

हर साल की 8 सितंबर को विश्वा फिजियोथेरेपी दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर फिजियो केयर क्लिनिक द्वारा गोमती नगर में लोगों को निशुल्क उपचार एवं सलाह दी गई। आपको बता दें कि फिजियोथैरेपी इलाज की एक ऐसी तकनीक है जिसमें एक्सरसाइज के जरिए मांसपेशियों को एक्टिव किया जाता है। सरल भाषा में कहा जाए तो अगर आपके शरीर में किसी हिस्से में दर्द है और आप दवाइयां नहीं लेना चाहते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। physiotherapy के इलाज के जरिए आप दवा लिए बिना अपनी तकलीफ दूर कर सकते हैं लेकिन इसके लिए फिजियोथैरेपिस्ट की एडवाइज लेना बहुत जरूरी होता है।

गोमती नगर के पत्रकारपुरम में मौजूद फिजियो केयर क्लिनिक इसी प्रकार की विशेषताओं के लिए प्रचलित है, यहां के वरिष्ठ चिकित्सक डॉक्टर अमरीश मोहन, नितिन श्रीवास्तव एवं उनकी टीम कई सालों से लोगों की समस्याओं को दूर करती आ रही है। विश्व फिजियोथैरेपी दिवस के मौके पर फिजियो केयर के डॉक्टर एवं उनकी टीम ने लोगों को निशुल्क उपचार एवं सलाह देने में अपना बेहतरीन योगदान दिया तथा मेट्रोपोलिसेस लैब के द्वारा समस्त जांचों में भी 25% की छूट प्रदान की जिसमें आए समस्त रोगियों ने पूर्ण लाभ उठाया।

यह भी पढ़े : सावधान : Condom के साइड इफेक्‍ट से हो सकता है कैंसर, पूरा पढ़े

इस आयोजन में वरिष्ठ डॉक्टरों के अलावा डॉक्टर एकता, डाक्टर अनुराग, डाक्टर अमन, डाक्टर आनंद, डाक्टर प्रिया ने भी अपना अहम योगदान दिया। वही फिजियो केयर के वरिष्ठ डॉक्टर नितिन श्रीवास्तव ने बताया कि ज्यादातर लोगों के घुटनों के दर्द, कमर के दर्द, लकवा साइटिका, और गर्दन दर्द जैसी बीमारियों से पीड़ित पाए गए। ऐसे में उन्हें व्यायाम कराते हुए रोजाना व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया गया।

Exit mobile version