क्या है MPL, जानें कैसे कमा सकते हैं इससे पैसे

MPL  एक gaming app है जिसके जरिये आप Game खेल कर उसमे अच्छा खासा पैसा काम सकते हो अपने घर पर बैठ कर। MPL का पूरा नाम MOBILE PREMIER LEAGUE है। आपको MPL की advertise बहुत जगह पर देखने को मिले गई जैसेकी TV पे YouTube पे Facebook पे और instagram पर। इस ऐप के brand ambassador और promoter हमारे चाहीते cricketer विराट खोहली है।

 
एमपीएल Se Paise कमाना बहुत ही आसान है, इसमें आपको बहुत सारे गेम खेलने के लिए मिलते है। जिसे खेलकर आप Paytm Cash कमा सकते है। MPL गेम में किसी भी गेम को खेलने के लिए आपको कुछ पैसे या MPL Tokens देने होते है। एमपीएल में पैसे आप Paytm Account से Add कर सकते है जब आप किसी गेम में Participate करेंगे तो उसमें Ranking के हिसाब से आपकी Earning होगी और जब आपके Account में 5 रुपये हो जाते है तो आप इसे Paytm में Withdraw कर सकते है।

 
साथ ही इसमें आप अपने दोस्तों को Reffer करके भी पैसे कमा सकते है। जब आपका दोस्त MPL App डाउनलोड करेगा और आपके Invite Code या Referral Code का इस्तेमाल करेगा तो आपको और आपके Friend दोनों को 25  रुपये मिलेंगे। साथ ही इसमें आपको Spin का ऑप्शन भी मिलता है जिस पर Daily क्लिक करने पर आपको Points मिलते है।

MPL बहुत सारे लोग मोबाइल में गेम खेल कर अपना कीमती समय बर्बाद करते है और उन्को कोई फायदा भी नहीं मिलता है सिर्फ हमारा time spend होता है और इसके जरिये हम Entertainment कर पाते है। लेकिन आप चाहै तो MPL पर गेम खेल के साथ पैसा भी कमा सकते है। आपको सिर्फ अपने mobile में आपका पसंदगी का गेम खेलना है बस।

Step 1: जैसे की मैने आगे बताया MPL App कैसे Download करते है उसके मुताबिक अपने Mobile के अंदर एमपीएल App को Download करे उसके बाद उसे Open करेंगे तो आपको मोबाइल नंबर डालने का Option मिलेगा। जिसमे आपको अपना Mobile Number डालना है।

 
Step 2: लेकिन आप Referral Code का इस्तेमाल करके Bonus लेना चाहते है तो आपको Mobile Number के नीचे Do You Have A Code? का Option मिलेगा जिसे Click कर लेना है और फिर आपको “N65PFKB4” Code है उसे डाल देना है। जिसके बदले में आपको 10 रूपये का Bonus Cash और 20 MPL Tokens मिलेंगे।

mpl

Step 3: Referral Code डालने के बाद Submit के Button पर Click कर देना है। बादमे Important Terms को पढ़ कर I Agree पर Click कर लेना है बाद मे Allow करते जाना है।

 
Step 4: जिसके बाद Log Into MPL पर Click करते ही आपने जो Number डाला है उसपर एक OTP आएगा और उस OTP को डालने के बाद कुछ ही देर मे आपका MPL App Par Account Create हो जायेगा। बाद मे आप अपनी MPL App की Profile को Edit कर सकते है।

यह भी पढ़ें : INDvsSA :वन डे मैच की मेज़बानी करेगा लखनऊ

ऐसे कमा सकते हैं पैसे

अगर आप MPL App के गेम खेल कर ढेर सारा पैसा कामना चाहते है तो इसका एक ही तरीका है आपके लिए और वो है MPL खेलो जित पाओ और कमाये ढेरसारा पैसा MPL गेम के जरिये। आपको अपनी favourite एमपीएल गेम को पसंद करना है और इसके बाद आपको गेम खेल के लिए किसीका Refer code या फिर कुछ पैसे लगाने होंगे।

अगर आप Game को बहैतर तरीके से खेलते है और अगर जित जाते है तो आपको इतने ही अच्छे rank मिलेंगे और आपको पैसे भी rank के हिसाब से दिए जायेंगे। इसी वजह से एक ही time में बहुत सारे लोग खेल कर जियादा से जियादा पैसा कमाते है और वे rank भी अच्छा पा लेते है।

MPL App के Menu के बहोत ही important है आपके लिए जिसके जरिए आप अपने mobile से सभी MPL game खेल ने वाले लोगो की सूचि देख सकते है। जिसमे जिनका rank top पर होता है और वे कितने पैसे जीत चुके है और सबसे जियादा पैसे कौन जिता है ये सभी जानकारी आपको इस MPL Game के Chat Menu के जरिये मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *