नहीं रहे बिहार के दिग्गज नेता राम विलास पासवान, दिल्ली के अस्पताल में हुआ निधन

बिहार के दिग्गज नेता और लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्‍थापक व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का आज 74 साल की उम्र में निधन हो गया। वो पिछले कई दिनों से दिल्ली के अस्पताल में भर्ती थे। उनके बेटे चिराग ने उनके निधन पर ट्वीटर पर लिखा है “पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं। Miss you Papa…”

राम विलास पासवान ने साल 2000 में लोक जनशक्ति पार्टी की स्थापना की थी। वे पहले जनता पार्टी से होते हुए जनता दल और उसके बाद जनता दूल यूनाइटेड का हिस्सा रहे, लेकिन जब बिहार की सियासत के हालात बदल गए तो उन्होंने अपनी पार्टी बना ली। दलितों की राजनीति करने वाले राम विलास ने 1981 में दलित सेना संगठन की भी स्थापना की थी।

ये भी पढ़ें:- पीएम मोदी ने कहा – भारत बने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का वैश्विक केंद्र

1969 में पहली बार अलौली सीट से विधानसभा चुनाव जीतने वाले पासवान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और खुद को कभी अप्रासंगिक नहीं होने दिया। यही वजह है कि 1977 में पहली बार लोकसभा चुनाव जीतने वाले पासवान ने 9 बार लोकसभा सांसद रहे थे। उनके जाने अब उनकी लोक जनशक्ति पार्टी के कर्ता-धरता उनके पुत्र चिराग पासवान हैं। आगामी बिहार चुनाव में चिराग पासवान का दम खम देखना होगा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *