सपा ने जारी की सूची ,जेल बंद आज़म खां का नाम शामिल

UP by-election 2020 :  3 नवंबर से उत्तरप्रदेश में उपचुनाव होने वाले है, जिसको लेकर उत्तरप्रदेश की बड़ी पार्टियों में से एक समाजवादी पार्टी ने भी अब अपनी  7 विधानसभा सीटों स्टार प्रचारकों के नाम जारी कर दिए हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी के संरक्षक और मैनपुरी से सांसद मुलायम सिंह यादव स्टार प्रचारक की लिस्ट में हैं, सिर्फ़ इतना ही नहीं कई समय से चर्चा में रहे जेल में बंद रामपुर के सांसद आजम खान का नाम भी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की जारी की गई सूची में शामिल है ।

यह भी पढ़े : नवोदय विद्यालय में नौकरी पाने का बढ़िया अवसर, हो रही है कई पदों पर भर्ती   

जानकारों कि मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि आजम खान का नाम स्टार प्रचारकों में शामिल करके पार्टी वोटरों को एक संदेश देना चाहती है यह संदेश है कि पार्टी आजम के साथ हर स्थिति में खड़ी रहेगी चाहे कुछ भी क्यों न हो जाए। बता दें कि स्टार प्रचारकों की सूची में राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा, इंद्रजीत सरोज, नेता प्रतिपक्ष विधानसभा रामगोविंद चौधरी व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल का भी नाम है।

यह भी रहेंगे स्टार प्रचारक में से एक 

समाजवादी पार्टी  ने माता प्रसाद पांडेय, धर्मेंद्र यादव, महबूब अली, शैलेंद्र यादव ललई, संजय गर्ग, जगदीश सोनकर, इकबाल महमूद, शाहिद मंजूर, कमाल अख्तर, रामआसरे विश्वकर्मा, जावेद अली खां, राज नारायन बिंद को भी स्टार प्रचारक बनाया है। एमएलसी रामसुंदर दास निषाद, सुनील यादव, लीलावती कुशवाहा, राजपाल कश्यप, श्यामलाल पाल, जुगल किशोर बाल्मीकि के साथ युवा प्रकोष्ठों के अध्यक्ष भी उपचुनाव में स्टार प्रचारक होंगे।

यह भी पढ़े : राहुल गांधी को अमित शाह का करारा जवाब, कहा 15 मिनट का फार्मूला 1962 में लागू करना चाहिए था

UP by-election 2020

10 नवंबर को जारी होंगे नतीजे

16 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे, जिनकी जांच 17 अक्टूबर को होगी। नाम वापसी की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर है और तीन नवंबर को मतदान होना है। उपचुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। इन सात सीटों में से छह पर बीजेपी का जबकि एक पर एसपी का कब्जा था।