SPORTS

टीम इंडिया ने दर्ज की 10 विकेट से जीत, 2-1 से बनाई बढ़त 

भारत और इंग्लैड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर होने के बाद भारत के सामने जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। आपको बता दें इससे पहले इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में 145 रन पर समेट दिया था।

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : रोहित शर्मा ने मारे 161 रन भारत का स्कोर पहुंचा 300/6

 स्पिनर्स का रहा बोलबाला 

तीसरे टेस्ट में इस  बार स्पिनर्स का बोलबाला रहा। बता दें अक्षर पटेल और आश्विन ने मिलकर जीत में अपना अहम योगदान दिया।इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 81 रन पर ढेर होने के बाद भारत के सामने जीत के लिए 49 रन का लक्ष्य रखा था जिसे टीम इंडिया ने बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने भारत को पहली पारी में 145 रन पर समेट दिया था। इस टेस्ट मैच में अक्षर पटेल ने 11 विकेट लिए वहीं आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 400 और अंतरराष्ट्रीय करियर में 600 विकेट पूरे किए थे।

यह भी पढ़ें : Ind vs Aus:  तीसरे दिन का खेल खत्म, शार्दुल-सुंदर ने टीम इंडिया को संभाला

पहली पारी में छह विकेट लेने वाले अक्षर ने नयी गेंद संभाली और पहली गेंद पर जॉक क्राउली को बोल्ड करके उन्हें गलत लाइन पर खेलने सजा दी। वह पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे और अश्विन के बाद भारत के दूसरे स्पिनर बने। अक्षर डीआरएस के कारण अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर पाये लेकिन तीसरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टॉ को बोल्ड करने में सफल रहे। उन्होंने पहली पारी की आखिरी गेंद पर विकेट लिया था। अक्षर ने इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज डॉम सिब्ली को पवेलियन भेजा।    

Related Articles

Back to top button