श्रीआर्ट्स ने ऑफ़लाइन कला प्रदर्शनी का किया आयोजन

कला हमेशा हमारी संस्कृति की विरासत रही है, और युवा कलाकारों की प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए, श्रीआर्ट्स  ने लखनऊ शहर में अपनी पहली ऑफ़लाइन कला प्रदर्शनी का आयोजन किया है।  श्रीआर्ट्स की तीन छात्र का एक समूह है जो टेक्नो ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में विजुअल आर्ट्स की पढ़ाई करते है। 

यह भी पढ़ें : मिशन शक्ति : महिलाओं की सुरक्षा को तैयार योगी सरकार


बता दें सजल श्रीवास्तव, कनिका शर्मा और सृष्टि सिंह, श्रीआ्रटस के‌ संस्थापक हैं। 15 अक्टूबर को, उन्होंने फैजाबाद रोड, लखनऊ में नए उच्च न्यायालय के निकट प्रसिद्ध गोदरेज इंटरियो शोरूम में १४ दिवसीय कला प्रदर्शनी का आयोजन किया है। प्रदर्शनी में इन युवा कलाकारों द्वारा बनाई गई पेंटिंग और हस्त शिल्प को प्रदर्शित किया गया जा रहा है। इस आयोजन की खासियत यह है कि इसे लखनऊ में कला के उत्थान का एक मजबूत संदेश देते हुए छात्रों द्वारा किया गया है। जिसका आधार है ‘ आपकी प्रसंशा ही हमारा प्रोत्साहन है।

exibition
exibition

‘ यह प्रदर्शनी १५ अक्टूबर से २९ अक्टूबर तक जारी रहेगी, जिसमें शहर के चारों ओर से बड़ी संख्या में आगंतुक और कला प्रेमी पहुंच रहे है। प्रदर्शनी पूर्ण रूप से निःशुल्क है। आयोजन में प्रतिभागी छात्र है, सजल श्रीवास्तव, कनिका शर्मा, सृष्टि सिंह, हर्षिता श्रीवास्तव, स्वप्निल प्रजापति, जया शर्मा, सानिध्या त्रिपाठी और श्री शिखा। कला हमेशा से लोगों के मनोरंजन और भावनात्मक समर्थन का एक रूप रहा है।

यह भी पढ़ें :सर्दी के मौसम में बढ़ सकता है कोरोना का खतरा, भारत खरीदेगा एक लाख मीट्रिक टन ऑक्सीजन

प्रदर्शनी में एक सुखदायक वातावरण है, जो कैनवस पर कई संदेशों से भरा हुआ है। इस शानदार प्रदर्शन के  उद्घाटन के लिए मुख्य अतिथि रहे – गोदरेज इंटरियो  के जोनल प्रमुख मनीष भट्ट, क्षेत्र प्रमुख गौरव अवस्थी, ड्रीम एंटरप्राइजेज के प्रबंध निदेशक शिशिर श्रीवास्तव और योग गुरु कृष्णदत्त मूर्ति । केवल छात्र स्तर पर, ये छात्र अपने करियर के पहलू में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते आ रहे हैं।