सरकारी नौकरी : SSC ने इन पदों के लिए जारी किया आवेदन , न करें अंतिम तिथि का इंतजार 

सरकारी नौकरी पाना हर किसी का सपना होता है हालांकि सफल वही होते हैं जो मेहनत  और लगन के साथ अपने समय का ध्यान रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ फोकस रहते हैं। बता दें आज के समय में सरकारी नौकरी पाना इतना आसान नहीं है जितना पहले हुआ करता था परीक्षार्थी दिन रात मेहनत कर सफलता प्राप्त करते हैं। 

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार का अभ्यर्थियों को तोहफा, अब सिर्फ एक बार देना होगा TET Exam


बता दें सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए एक खुशखबरी है कर्मचारी चयन आयोग ने जूनियर इंजीनियर और स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी किया है। अधिकारी नोटिफिकेशन में यह कहा गया है कि जूनियर इंजीनियर और स्टेनोग्राफर ग्रुप डी और सी भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार बिना देर किए जल्द अप्लाई करें बता दें स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती के लिए 10 अक्टूबर को ही नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया था। 

ssc
ssc


 दोनों पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन होगी आपको अवगत करा दें कि आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अक्टूबर है।  वही स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 4 नवंबर घोषित की गई है।

आयोग ने एसएससी के नोटिफिकेशन जारी करने के बाद कहा है कि जूनियर इंजीनियर और स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सलाह दिया जाता है कि 30 अक्टूबर या 4 नवंबर से पहले आवेदन करें अंतिम तारीख का इंतजार ना करें क्योंकि अंतिम तिथि में सर्वर लो हो सकता है जिसकी वजह से उम्मीदवारों को फॉर्म भरने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आयोग ने कहा है कि अंतिम तारीख से पहले आवेदन प्रक्रिया पूरी करने की कोशिश करें। 

यह भी पढ़ें : नवोदय विद्यालय में नौकरी पाने का बढ़िया अवसर, हो रही है कई पदों पर भर्ती   


वही आपको बता दें एसएससी जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए 22 मार्च से 25 मार्च 2021 तक आधारित परीक्षा आयोजित किया जाएगा वही स्टेनोग्राफर ग्रुप सी और डी भर्ती के लिए 29 से 31 मार्च के बीच परीक्षा ली जाएगी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ssc.nic.in पर जाकर अधिकारी नोटिफिकेशन से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।