Sarkari Naukri : जल्द होने वाली हैं लोकल बॉडीज में 455 पदों पर भर्तियां, निकाय निदेशालय ने भेजा प्रस्ताव

Sarkari Naukri का ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए बढ़िया अवसर है। उत्तर प्रदेश में निकायों में अधिशासी अधिकारी (EO) और अवर अभियंता (JE) बनने की युवाओं की चाहत पूरी होने वाली है। स्थानीय निकाय निदेशालय ने ईओ के 204 और जेई के 209 पदों समेत कुल 455 पदों पर भर्ती का प्रस्ताव भेजा है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द विज्ञापन निकालकर छह माह में भर्ती पूरी करने की तैयारियों में जुट गया है।

यह भी पढ़ें : नई रक्षा खरीद प्रक्रिया 2020 को सरकार ने दी मंजूरी कहा….

जल्द पूरी करें भर्ती प्रक्रिया:
प्रदेश में मौजूदा समय में 490 नगर पंचायतें हैं। इनमें से 204 नगर पंचायतों में अधिशासी अधिकारी के पद खाली हैं। स्थानीय निकाय निदेशालय ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजे प्रस्ताव में कहा है कि रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी की जाए, जिससे कि जरूरत के आधार पर निकायों में ईओ की तैयाती की जा सके। हालात यह हैं कि जरूरत के अनुसार अधिशासी अधिकारियों के न होने की वजह से कुछ अधिकारियों को दो-दो नगर पंचायतों की जिम्मेदारी देकर काम चलाया जा रहा है। इससे निकायों में विकास का काम भी प्रभावित हो रहा है। ऐसे में इन पदों के लिए आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

यूपीएसएसएससी करेगा भर्ती, ऑनलाइन होंगे आवदेन-
निकायों में रिक्त पदों उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग करेगा। भर्ती विज्ञापन प्रकाशित होने के बाद आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा हिन्दी, अंग्रेजी के अखबारों में भी विज्ञापन देखा जा सकेगा।  इन पदों पर भर्ती वालों को केंद्रीयत सेवा का कर्मचारी माना जाएगा और इनका तबादला भविष्य में किसी भी निकाय में किया जाएगा। निकायों में अकेंद्रीयत और केंद्रीयत सेवा दो तरह के कर्मचारियों की तैनाती होती है।

यह भी पढ़ें : क्या है MPL, जानें कैसे कमा सकते हैं इससे पैसे

इन पदों पर होगी भर्ती
अधिशासी अधिकारी- 204
राजस्व निरीक्षक – 24
जेई सिविल – 80
जेई जल – 111
जेई विद्युत यांत्रिक – 18
लेखा परीक्षक – 18

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *