Sarkari Naukri: Post office में निकली 1371 पदों पर भर्ती, मिलेगी बढ़िया सैलेरी 

Post office में युवाओं के लिए बंपर सरकारी भर्ती (Sarkari Naukri) निकाली है. भारतीय Post office ने महाराष्ट्र पोस्टल सर्किल में 1371 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो बिना देरी किये इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. बता दें उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए 10 नवंबर की रात 11.59 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. 

पदों का विवरण 

पोस्टमैन- 1029 पद 

मेलगार्ड- 15 पद 

मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस)- 327 पद 

यह भी पढ़ें : सरकारी विभाग में 10वीं 12वीं पास के लिए नौकरी, क्लर्क, स्टेनो और MTS के पदों भर भर्ती 

Post office

योग्यता…
पोस्टमैन और मेल गार्ड के पद के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. 

साथ ही आवेदक की स्थानीय भाषा मराठी होनी चाहिए और उसे मराठी की जानकारी होनी चाहिए.


मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट हो और आपको मराठी भाषा आती हो. इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी

पोस्टमैन और मेलगार्ड के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का वेतन पे-मैट्रिक्स लेवल तीन के आधार पर होगा. यह 21,700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये के बीच होगा.

मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को पे-मैट्रिक्स लेवल 1 के अनुसार वेतन मिलेगा. यह 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये तक होगा.

यह भी पढ़ें : NEET Result 2020 : 16 अक्टूबर को जारी होगा रिजल्ट :  केंद्रीय शिक्षा मंत्री

आयु सीमा
पोस्टमैन, मेलगार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से लेकर 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गिनती 3 नवंबर 2020 तक की उम्र के आधार पर की जाएगी.

आवेदन शुल्क
इस भर्ती से जुड़ी परीक्षा के लिए UR/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवार को 500 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, SC/ST/PWD और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को सिर्फ 100 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में देने होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *