Autos & Vehicles
Trending

स्पेशल साउंड फीचर के साथ आती है Revolt RV400, सस्ती डाउन पेमेंट पर लाए घर

Revolt RV400 बाइक में मौजूद साउंड फीचर से आप बाइक की आवाज बदल सकते हैं। यह बाइक मोबाइल ऐप से कनेक्ट हो जाती है।

अगर आप इलेक्ट्रिक मोटर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो रिवॉल्ट rv400 (Revolt RV400) आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। सर्विस से लेकर इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी रेंज पर लोग खुलकर भरोसा कर रहे हैं। वैसे तो बाजारों में कई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (EV) मौजूद हैं हालांकि रिवॉल्ट rv400 (Revolt RV400) में मौजूद स्पेशल साउंड फीचर इसे बाकियों से अलग बना देता है। आपने देखा होगा कि इलेक्ट्रिक वाहनों में आवाज नहीं होती जो चलाने में काफी बोरियत से भर देता है। वहीं आजकल यंग जनरेशन को ज्यादातर बाइक की आवाज पसंद आती है।

ऐसे में रिवोल्ट ने स्पेशल साउंड फीचर निकाला जो युवाओं को काफी लुभा रहा है। कई लोग तो सिर्फ इस साउंड फीचर के कारण ही रिवॉल्ट rv400 खरीदना पसंद कर रहे हैं। हालांकि साउंड फीचर के अलावा भी इसमें कई बेहतरीन फीचर्स मौजूद हैं जो काफी राइड करने पर सहूलियत प्रदान करते हैं।

Revolt RV400 ki keemat
EMI पर उपलब्ध यह बाइक। चित्र : गूगल

बैटरी को निकालकर कर सकते हैं चार्ज

ज्यादातर आपने ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटी देखी होंगी जिनमें आपको केबल लगाकर चार्जिंग करनी पड़ती है। हालांकि रिवॉल्ट आरवी 400 (Revolt RV400) में इसके साथ-साथ बैटरी निकालकर चार्ज करने का भी विकल्प दिया गया है। अगर आपके घर की पार्किंग थोड़ी दूरी पर है तो आप बैटरी को बाहर निकाल कर घर पर लाकर भी चार्ज कर सकते हैं। बाइक की बैटरी देखने में बिल्कुल सूटकेस जैसी है। इसके अलावा यह बाइक सिंगल चार्ज में अपने इको मोड में 150KM तक का सफर तय कर सकती है।

यह भी पढ़ें : ई-स्कूटर के बाद अब तीन इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगा OLA, कई कंपनियों को चुनौती

तीन राइडिंग मोड में चलती है Revolt RV 400

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रिवॉल्ट rv400 3000w की बैटरी के साथ आती है। जिसमें राइडर को तीन मोड दिया जाते हैं। यह तीनों मोड स्पीड को निर्धारित करते हैं। इसमें पहला ECO Mode है। जिसमें बाइक 150 किलोमीटर तक आराम से जा सकती है। दूसरा है नॉर्मल मोड जिसमें आप 100 किलोमीटर तक की यात्रा आराम से तय कर सकते हैं। वही स्पीड के लिए स्पोर्ट्स मोड दिया गया है जो 85 किलोमीटर तक सिंगल चार्ज में राइड का आनंद देता है।

मोबाइल से कनेक्ट हो जाती है बाइक

आप रिवॉल्ट आरवी 400 बाइक को अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कनेक्ट कर सकते हैं इसके लिए आपको एक मोबाइल ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। इस ऐप के माध्यम से ही आप अपनी मोटरसाइकिल की आवाज को बदल सकते हैं। अभी तक revolt कंपनी द्वारा 5-6 प्रकार की आवाजें उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा आप अपने फोन के माध्यम से गाड़ी को लॉक करना, गाड़ी में जीपीएस, की सुविधा लेना और कई अन्य प्रकार के लाभ उठा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button