RCB vs RR: आरसीबी ने दर्ज की 8 विकेट से जीत, कोहली की फॉर्म में वापसी 

RCB vs RR: अबु धाबी में आज खेले गए मैच में बेंगलुरु ने राजस्थान को 8 विकेट से हरा दिया है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए. जवाब में उतरी बेंगलुरु की टीम ने 8 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया.

राजस्थान को नहीं मिला हाथ खोलने का मौका 
कमाल के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के 3 विकेट और अन्य गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया.

rcb vs rr

चहल ने 24 रन देकर 3 विकेट झटके. इसी के साथ वो गेंदबाजों की सूची में किंग्स इलेवन पंजाब के मोहम्मद शमी के साथ 8 विकेट लेकर संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच गए.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने पॉवरप्ले ओवरों में शीर्ष क्रम बल्लेबाजों के विकेट सस्ते में गंवा दिए लेकिन हरफनमौला महिपाल लोमरोर की 39 गेंद में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 47 रन की पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ें : DHONI के खराब प्रदर्शन पर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान कहा…

राजस्थान ने तीसरे ही ओवर में अपने कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (05) का विकेट गंवा दिया जो महज 5 गेंद ही खेल पाए थे. वह लगातार दूसरी बार इसुरू उदाना का शिकार बने. उदाना ने 41 रन देकर 2 विकेट लिए. इसके बाद इंग्लैंड के जोस बटलर (22) भी चलते बने जिन्होंने अच्छी शुरूआत की लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके.

कोहली ने की वापसी 

राजस्थान के 155 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की टीम की शुरुआत खराब रही. पारी के तीसरे ही ओवर में फिंच 8 रन बनाकर श्रेयस गोपाल के शिकार बने. लेकिन इसके बाद कोहली और पडीक्कल ने मिलकर 99 रनों की साझेदारी कर टीम को न केवल मुसीबत से निकाला बल्कि जीत का कागार पर ले जाकर खड़ा कर दिया. हालांकि धमाकेदार साझेदारी बनाने के बाद पडीक्कल पारी के 16वें ओवर में 63 रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें जोफ्रा आर्चर ने अपना शिकार बनाया. कोहली 72 रन बनाकर नाबाद रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *