गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल का निधन ,पीएम मोदी ने जताया दुख 

गुजरात में 2 बार मुख्यमंत्री रहे केशुभाई पटेल का गुरुवार यानि आज सुबह निधन हो गया, केशुभाई पटेल 92 वर्ष के थे, प्रदेश की राजनीति में दिग्गज रहे केशुभाई पटेल के निधन की सूचना पर गुजरात के मौजूदा मुख्‍यमंत्री रुपाणी, भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष C.R पाटिल सहित कई वरिष्‍ठ नेता गांधीनगर पहुंचे।

यह भी पढ़े : गृह मंत्रालय का निर्देश, कंटेनमेंट जोन में 30 नवंबर तक जारी रहेगा लॉकडाउन

बता दें कि केबिनेट की बैठक बुलाकर बापा को श्रद्धांजलि दी जाएगी, वहीं राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। 

यह भी पढ़े : योगी सरकार की अनुमति, अब रात दस बजे तक खुलेंगी शराब की दुकानें 

गुरुवार सुबह सांस लेने में तकलीफ के बाद पटेल को स्‍टर्लिंग अस्‍पताल ले जाया गया जहां उन्‍होंने अंतिम श्‍वांस ली। केशुभाई के निधन से राज्‍य में एक दिन का शोक घो‍षित किया गया है। आने वाले उपचुनाव के प्रचार में जुटे मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी, भाजपा अध्‍यक्ष सी आर पाटिल, उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्‍तम रुपाला सहित पार्टी के कई आला नेता उनके निधन के समाचार सुनकर गांधीनगर पहुंचे। 

गुजरात के पूर्व मुख्‍यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्‍यक्‍त करते हुए अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से टवीट करते हुए कहा, ‘केशुभाई ने जनसंघ और भाजपा को मजबूत बनाने के लिए गुजरात में लंबी चौड़ी यात्राएं की। किसान कल्याण के मुद्दे उनके दिल के सबसे करीब थे। विधायक, सांसद, मंत्री या सीएम के पद पर रहते हुए उन्‍होंने किसानों के कल्‍याण के लिए कई योजनाएं लागू करवायी।’  

केशुभाई पटेल
केशुभाई पटेल

गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख 

गृहमंत्री अमित शाह ने शोक व्‍यक्‍त करते हुए कहा, केशुभाई का जीवन हमेशा जनता को समर्पित रहा, संगठन को ही उन्‍होंने हमेशा सर्वोपरी माना। उनका निधन राजनीति की बडी क्षति है। 

News Source : दैनिक जागरण