पैसे कैसे कमाए, 18 आसान तरीके , घर बैठे कमाए हजारों रुपए

Paise kaise kamaye : दोस्तों आजकल बेरोजगारी का दौर चल रहा है, सब कुछ आते हुए भी लोगों के पास नौकरियां नहीं है, ऐसे में सबसे बड़ा सवाल सबके दिमाग के लिए आता है कि आखिर पैसे कैसे कमाए (paise kaise kamaye ) कुछ लोग स्टडी करने के बाद नौकरी करते हैं उनको नौकरी मिल जाती है और कुछ लोगों के पास पैसे होते हैं जिससे वह छोटा या बड़ा बिजनेस करना शुरू कर देते हैं,वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनको ना तो कभी अच्छी नौकरी मिल पाती है और ना ही उनके पास इतने पैसे होते हैं कि वह एक अच्छा व्यापार कर सकें ऐसे में paise kamane ke tareeke इंसान इंटरनेट पर ढूंढना शुरू करता है, जैसे Internet से पैसे कैसे कमाए, घर बैठे पैसे कैसे कमाए ( ghar baithe paise kaise kamaye) blogging se paise kaise kamaye लेकिन कोई भी सफलता न हाथ लगने पर इंसान छोटे-मोटे काम करना शुरू करता है पैसे कमाता है और अपना जीवन यापन करता है.

Paise kaise kamaye
make money online

लेकिन अब बदल चुका है इंटरनेट एक बहुत बढ़िया माध्यम है घर बैठे पैसे कमाने का इंटरनेट पर आपको Make money at home के बहुत सारे आर्टिकल मिल जाएंगे लेकिन सही रहा मिली बड़ी मुश्किल है इसीलिए हमने आज इस पोस्ट में पैसे कमाने के तरीके (paise kamane ke tareeke बताएं हैं, वह भी पूरे 18 tareeke जिसमें ना ही तो आपको पैसे लगाने की जरूरत है और ना ही किसी टेक्निकल ज्ञान की बहुत ज्यादा जरूरत है.

यह भी पढ़े : Todaypk 2020 – Watch and Download Bollywood Telugu Movies Online on Todaypk

लेकिन एक बात ध्यान दें कोई भी रातो रात करोड़पति नहीं हो जाता है ऐसी बहुत सी वेबसाइट आपको ऑनलाइन जरूर मिलेंगे जो यह दावा करती होंगी कि वह रातों-रात आप को अमीर बना देंगे ऐसे किसी भी झांसे में ना फंसे उचित मार्ग ही चुने.

तो चलिए शुरू करते हैं अपने पोस्ट को जिसमें हम आपको बताएंगे पैसे कमाने के सबसे अच्छे तरीके पूरे ज्ञान के साथ.

पैसे कैसे कमाए How to make money

आपको इस लेख में 100% विश्वासपात्र और इन तरीकों से उपयोग में साथ ही फ्रॉड नहीं होगा.
इन तरीकों में कुछ तरीके आपने पहले भी सुने होंगे लेकिन कुछ बेहतरीन नए तरीके भी आपको जानने के लिए जरूर मिलेंगे जिससे आप आसानी से घर बैठे पैसे कमा सकते हैं अपने मोबाइल या फिर लैपटॉप की मदद से।

Blogging

Blog आप सब ने ब्लॉक के बारे में तो जरूर सुना होगा जैसे कि आप अभी मेरा ब्लॉक पढ़ रहे हैं आप भी अपना एक ऐसे ही ब्लॉग बना सकते हैं ब्लॉक बनाकर भी लोग लाखों रुपए प्रत्येक महीने कमा रहे हैं कोई भी ब्लॉगिंग के द्वारा पैसे कमा सकता है बस उसको जरा सी समझ और कला की जरूरत है।

blogging
blogging

Blogging शुरू करने के लिए आपको किसी भी तकनीकी ज्ञान या फिर कोडिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी आपको थोड़ा बहुत कंप्यूटर चलाना ना होना चाहिए और इंटरनेट के समाज होनी चाहिए जिसके द्वारा घर बैठे पैसे कमा सकते हैं ।

Blogging शुरू करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होता है चलिए एक बार देख लेते हैं सभी स्टेप्स।

सबसे पहले Domain Name aur WEB hosting server खरीद कर ब्लॉग बनाना होता है (अगर आप Free में बनाना चाहते हैं तो आप Free में भी बना सकते हैं)

Blog बनने के बाद, आप को BLOG कि कुछ सेटिंग करनी होती है जिससे आपका BLOG , Google में रजिस्टर्ड हो जाता है, सेटिंग्स करने के बाद आपको अपने blog में SEO FRIENDLY POST बनाकर पब्लिश करना होता है।

BLOG POST को SEARCH Engine में rank करके Blog traffic increase करना पड़ता है।

जब आपके blog पर Traffic आने लगता है उसके बाद आपकी Earning शुरू हो जाती है Earning होती है Google ads की वजह से जो कि आपको गूगल देता है।

भारत में ज्यादातर लोग blog बनाने के लिए WordPress या Blogger का सहारा लेते हैं WordPress एक पेड़ वेबसाइट है जिसका आपको सर्वर खरीदना पड़ता है वही ब्लॉगर सी प्लेटफार्म है जहां आपको एक भी रुपए नहीं लगाना है।

YOUTUBE

अगर आप VIDEOS बना सकते हैं तो YOUTUBE आपके लिए एक उचित माध्यम है, आप दिन भर में कई बार यूट्यूब इस्तेमाल करते होंगे आप दूसरों की वीडियो देखते होंगे जैसे COMEDY VIDEOS, TEACHING VIDEO, DANCE VIDEO, ACTING VIDEO etc.
तो आप वीडियो बना कर बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

earning with youtube
earning with youtube

Youtube का प्लेटफार्म है जहां आप बड़ी आसानी से अपनी कला का प्रदर्शन कर मोटी रकम कमा सकते हैं घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

वीडियो बनाकर पैसे कमाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें

सबसे पहले आपको वीडियो अपलोड करने का प्लेटफार्म चुनना होगा उसके बाद आपको उसमें अकाउंट बनाना होगा।

रोज वीडियो बनानी होंगी

वीडियोस को अपलोड करना होगा, जितना ज्यादा लोग आपकी वीडियो को देखेंगे जितने ज्यादा आपको व्यू मिलेंगे उतना ही ज्यादा आपकी income बनेगी

AFFILIATE MARKETING

AFFILIATE MARKETING में आपको COMPANY के PRODUCTS बेचने होते हैं या फिर यह कह लें कि कंपनी के प्रोडक्ट्स को PROMOTION करना होता है, यदि कोई भी व्यक्ति आप के जरिए कंपनी का प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको उस प्रोडक्ट का 13 या 15 पर्सेंट कमीशन दिया जाता है।

AFFILIATE MARKETING
AFFILIATE MARKETING

इसके लिए आपको TRUSTED COMPANY का सहारा लेना पड़ेगा जैसे ShareAsale, Amazon,ebay,clickbank आदि कंपनियों के Affilate program मैं जाकर साईनाथ होना होगा।

PPD Network

Pay per download के नाम से ही हम यह अच्छी तरीके से समझ सकते हैं कि यह हर प्रत्येक डाउनलोड पर आपको पैसे प्राप्त कर आता है चलिए जानते हैं कि कैसे आप इसका लाभ उठा सकते हैं।

PPD Network
PPD Network

सबसे पहले आपको पीपीटी नेटवर्क की अच्छी सी वेबसाइट पर खाता बनाना होगा खाता बनाने के बाद फाइल सॉफ्टवेयर और एप्स डाउनलोड करने होंगे इसके साथ ही आप ऑनलाइन सर्वेस और सीपीसी जैसी चीजों से अच्छे पैसे कमा सकते हैं वही आपके लिए ईमेल मार्केटिंग का भी विकल्प इसके जरिए खुल जाता है।

यह भी पढ़े : Unlock -5 की गाइडलाइन जारी, 15 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमा हॉल

ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने के लिए यह सबसे आसान तरीके हैं इस आर्टिकल में आपको हमने सब बताया है online paise kaise kamaye , ghar baithe paise kaise kamaye, lockdown me paise kaise kamaye,paise kamane ke asaan tareeke, 10000 per month

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *