Paisa kaise kamaye : घर बैठे कमाए 75000 रुपए प्रति माह

Paisa kaise kamaye : अगर आपके पास नौकरी नहीं है( Jobless) और पैसे भी नहीं है( No Money) लेकिन आपके पास कुछ बड़ा करने का जज्बा,लगन और आंखों में कई सपने हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं पैसा कमाना वैसे तो कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन जब आपके पास पैसे कमाने के रास्ते ना हो तो पैसा कमाना बहुत मुश्किल काम बन जाता है (Paisa kaise kamaye ) पैसे कमाने के लिए हम सालों साल पढ़ते हैं डिग्री लेते हैं लेकिन फिर भी नौकरी लगने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और अगर नौकरी लग भी जाए तो 10-15000 रुपए महीने में कमाना शुरू होता है लेकिन क्या सिर्फ इतनी सी रकम से ऐश- ओ आराम वाली जिंदगी की जा सकती है? बिल्कुल नहीं तो ऐसा क्या किया जाए जिससे हम ज्यादा कुछ किए बिना अच्छा मुनाफा कम हटाए बिना किसी इन्वेस्टमेंट के वैसे तो बहुत सारी चीजें ऐसी हैं जहां पर आप पैसे कमाने के लिए प्रयास कर सकते हैं लेकिन हम आपको जो चीजे बताने वाले हैं उसकी मदद से आप कुछ पैसे नहीं बल्कि बहुत पैसे कमा पाएंगे।

Paisa kaise kamaye
MAKE MONEY ONLINE

गूगल पर सर्च करते करते हैं अगर आप थक चुके हैं की paisa kaise kamaye तो आपको बता दें यह वक्त जो आप इस लेख को पढ़ने में बिता रहे हैं व्यर्थ नहीं जाएगा शुरुआत करने से ही होगी पैसा कमाना कोई बहुत मुश्किल काम नहीं है लेकिन हर चीज का एक तरीका होता है आज हम उसी के बारे में बात करेंगे आपको वह सभी तरीके बताएंगे जिसकी मदद से आप अपनी कामयाबी का एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं इस लेख में हम बहुत सारी चीज हैं जोड़ेंगे इसकी मदद से आप पैसे कमाने के तरीकों में मास्टर हो जाएंगे और यकीनन कुछ समय के बाद मुनाफा कमाने लगेंगे।

यह भी पढ़े : Earn 1000$ in a Month- These ideas can change your life.

शुरू करने से पहले बता देना कि अगर आप रातों-रात लाखों रुपए देने वाले वेबसाइट के चक्कर में तो उसमें आपको एक भी रुपए का मुनाफा नहीं मिलेगा सिर्फ आपका वक्त और मेहनत ही बर्बाद होगी फायदा होगा लेकिन किसी और का इसलिए धोखेबाजी से सावधान रहें और सही विकल्प चुनें।

Paisa kaise kamaye ? How to make money ? पैसा कैसे कमाए?

शुरू करने से पहले आपको बता दें कि हमारे इस लेख में दिए गए सभी तरीके 100% सही हैं कुछ समय की मेहनत के बाद आप एक अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं बता दिया कि रातों-रात लखपति बन जाना केवल सपनों में होता है हकीकत में मेहनत ही एक उचित मार्ग है।

तो चलिए शुरू करते हैं paisa kamane ke tareeko का पिटारा

Blogging

Blog बनाकर लोग आसानी से घर बैठे अपनी Income Generate करते हैं Blogging क्या है इसके बारे में तो आप लोगों को पता होगा विदेशों में लोग Naukari करने के बजाय Blogging करने पर ज्यादा रुचि दिखाते हैं क्योंकि यह एक ऐसा माध्यम है जिसकी वजह से काफी लोगों को रोजगार मिला है जब से Google आया है तब से लोगों के पास बहुत सारी राहें खुल चुकी हैं Blogging में सिर्फ अपना एक विषय पर लोगों को जानकारी देते हुए कुछ आर्टिकल या फिर खाने बनाने की रेसिपी शेयर करके लोग लाखों रुपए तक लोग कमाते हैं जो आगर दूसरे लोग कमा सकते हैं तो आप की नहीं?

Blogging
Blogging

Blogging शुरू करने में अच्छी चीज यह है कि इसके लिए आपको किसी तरह की टेक्निकल जानकारी की जरूरत नहीं है बड़ी आसानी से बस थोड़ी कंप्यूटर नॉलेज होने से आप इसको बिना बजट में शुरू कर सकते हैं चलिए जानते हैं कि किस तरीके से ब्लॉगिंग को शुरू किया जा सकता है।

  • सबसे पहले Domain Name और Web Hosting खरीदकर Blog बनाना होता है। (आप Free में भी Blog बना सकते है)
  • Blog बन जाने के बाद आपको Blog पर नियमित रूप से SEO Friendly Post बनाकर Publish करनी होती है।
  • Blog Post को Search Engine में Rank करके Blog Traffic Increase करना होता है।
  • जब आपके Blog पर Traffic आने लगता हौ तो Blog को Monetize करके आप अनेक तरीको से पैसे कमा सकते है।

Youtube se paise kamaye

अगर आपको वीडियो बनाने में रुचि है वीडियो जैसे acting, dancing, singing video, comedy video आप बना सकते हैं जिन लोगों को लुभा जाए जिससे लोग पसंद करें तो आप यूट्यूब डेलीमोशन और अन्य वीडियो प्लेटफार्म पर चैनल बनाकर उस पर अपनी वीडियो डालकर अच्छी खासी इनकम बना सकते हैं यूट्यूब paisa kamane का सबसे बढ़िया नजरिया माना जा रहा है क्योंकि लोग अब पढ़ने से ज्यादा देखना पसंद करने लगे हैं तो जानकारी आप ब्लॉक बनाकर लोगों को लिख कर देते हैं वही आप लोगों को अगर वीडियो बना कर देंगे तो वह ज्यादा पसंद किया जाएगा।

YOUTUBE
YOUTUBE

Video बनाकर पैसे कमाने के लिए आपको नीचे दिए गए Steps को Follow करने होते है।

  • सबसे पहले पहले किसी एक Video platform का चुनाव करना होता है। आप Youtube, Unacademy और Dailymotion में से किसी भी Platform का चुनाव कर सकते है।
  • Platform का चुनाव करने के बाद उसपर एक Account बनाना होता है जिसे हम Channel भी कहते है जो बहुत आसान होता है।
  • उसके बाद Videos बनाने होते है और Edit करके Videos को बेहतर बनाना होता है।
  • Videos बनाने के बाद Video को चुने हुए Video platform पर Upload करना होता है।
  • अब Video को अधिक से अधिक लोगो तक पहुचने के लिए Facebook, Twitter और Whastapp पर शेयर करना होता है।

Affiliate Marketing

अगर आप इंटरनेट पर paisa kaise kamaye काफी टाइम से खोज रहे हैं तो Affiliate Marketing नाम तो आपने जरूर सुना होगा सीधी भाषा में बोले तो Affiliate Marketing का मतलब सामान दिखाओ कमीशन पाओ है।

Affiliate Marketing
Affiliate Marketing

Flipkart Amazon eBay जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट के माध्यम से आप आसानी से एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं इसमें जुड़ने के लिए आपको बस उनका सामान बिकवा ना होगा फेसबुक से व्हाट्सएप से अपने ब्लॉक से या फिर अपने यूट्यूब चैनल से कहीं से भी इसमें यह आपको हर प्रोडक्ट पर 10 से 15 परसेंट का कमीशन देते हैं।

  • सबसे पहले Affiliate Products को Promote करने के लिए Platform का चुनाव करना होता है
  • जिसमे आप Website, Blog, Email marketing, Facebook, Youtube आदि में से किसी भी Platorm को चुन सकते है।
  • Platform चुनने के बाद किसी भी Trusted कंपनी के Affiliate Programs के लिए Signup करना होता हैं।
  • Affiliate Products की Affiliate Links Generate करके उसे चुने हुए Platform के द्वारा लोगो तक पहुचाना होता है।
  • लोगो आपके द्वारा Promote किये Products पसन्द आएंगे तो वह उसे खरीदेंगे और उसका Commission आपको Affiliate Account में मिलेगा।

Dropshipping

यह नाम सुनने में जितना कठिन मालूम पड़ता है उतना ही आसान है इसको करना इसमें आपको एक ई-कॉमर्स वेबसाइट का सामान की फोटो उठाकर दूसरी वेबसाइट पर बेचैनी होती है उदाहरण के तौर पर Amazon से किसी Products को की Photos Download करके ebay पर उस Product को बेचना है, जब आपको ebay से Order मिलता है तो Amaozn की Website से वह Products उस व्यक्ति के घर भेज देना है।

यह भी पढ़े : पैसे कैसे कमाए, 18 आसान तरीके , घर बैठे कमाए हजारों रुपए

Dropshipping
Dropshipping

PPD Network

Pay per download इसके नाम से ही आप समझ गए होंगे कि इसमें आखिर करना क्या है PPD Network एक ऐसा नेटवर्क है जो आपको हर डाउनलोड का कीमत देगी इसकी मदद से आप अपने 24 घंटों का इस्तेमाल कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं बता दें किस समय जरूर लगेगा लेकिन कामयाबी जरूर मिलेगी।

PAY PER DOWNLOAD
PAY PER DOWNLOAD

इस काम को शुरू करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आपको PPD Networks की अच्छी Websites पर खाता बनाना होता है।
  • खाता बनाने के बाद Files (Softaware, Video, App, ETC.) को अपने खाते में Upload करना होता है।
  • Files Upload करने के बाद File को Download करनें के लिए आपको एक Link मिलेगी।
  • उस Link के द्वारा जो भी व्यक्ति उस File को Download करने के लिए Link Open करेगा तो उसको पहले एक विज्ञापन दिखेगा या एक Survey दिखेगी।
  • वह व्यक्ति उस विज्ञापन को देखकर या Survey को पूरा करने के बाद File को Download कर पायेगा।
  • उस विज्ञापन देखने और Survey को पूरा करने के पैसे PPD networks हमे देते है।

One thought on “Paisa kaise kamaye : घर बैठे कमाए 75000 रुपए प्रति माह

Comments are closed.