Wednesday, February 28, 2024
Home ब्लॉग online mobile से पैसे कैसे कमाए, 5 सबसे आसान तरीके

online mobile से पैसे कैसे कमाए, 5 सबसे आसान तरीके

online mobile pe paise kaise kamaye अगर आपके भी दिमाग में यह सवाल आता है तो आप बिल्कुल सही जगह पर है क्योंकि आज हम आपको इससे जुड़े कई ऐसे हम चीजों के बारे में अवगत कराने वाले हैं जिसे आप बड़ी आसानी से online paise kamaye सही तरीके सीख लेंगे, वह भी अपने मोबाइल फोन के जरिए बड़ी आसानी से आप घर बैठे भरी मात्र थोड़ा सा इंटरनेट का इस्तेमाल करके हजारों डॉलर हम आ सकते हैं $1000 कि भारतीय रुपए में कीमत हजारों में होती है अंदाजा लगाया जाए तो लगभग 70 से ₹75000 आप online mobile से कमा सकते हैं. इसके लिए आपको इंटरनेट की बहुत ज्यादा जानकारी होने की जरूरत नहीं है आज हम आपको जो तरीके बताने वाले हैं उससे आप बड़ी ही आसानी से कम जानकारी में ज्यादा मुनाफा कमा पाएंगे.

online mobile pe paise kaise kamaye

वैसे तो इंटरनेट के माध्यम से online paise kamane के बहुत सारे तरीके मौजूद है लेकिन हम आज बात करेंगे कि online mobile pe paise kaise kamaye क्योंकि मोबाइल हमारे 24 घंटों का साथ ही हो चुका है मोबाइल के जरिए हम दिन भर अनेक काम करते हैं खासकर भारत में इंटरनेट की कीमतें इतनी सस्ती हो गई है कि हर घर में मोबाइल फोन मौजूद है ऐसे में जब भारत के अंदर युवाओं को बेरोजगारी चाट रही है इंटरनेट बहुत ही सफल रोजगार का माध्यम साबित हो सकता है. जरूरत है तो बस कुछ उचित तरीकों की उचित तरह से करने की जो रातों रात मालामाल कर सकता है आप किसी भी नौकरी से ज्यादा इस तरीकों से कमा सकते हैं.

भारत के अंदर अनेकों लोग Mobile se paise कमा रहे लेकिन आज भी लोग ऐसे हैं जो इंटरनेट पर यही सर्च करते रहते हैं कि online paise kaise kamaye. जिसकी वजह से उन्हें उचित जानकारी हासिल नहीं हो पाती है और वह कहीं ना कहीं चूक जाते हैं दोस्तों आज के वक्त में लोग इतने ज्यादा स्वार्थी हो गए हैं कि इंटरनेट पर मौजूद कई लेखों में वह आपको अधूरी ही जानकारी देते हैं ऐसे में आपको ज्ञान तो मिलता है लेकिन आप आ गए ज्ञान के चलते अच्छे से online earning नहीं कर पाते हैं। कोई नहीं चाहता है की आप आगे बढ़े क्योंकि अगर आप आगे बढ़ेंगे तो जिससे आपको जानकारी हासिल हो रही है उसका कंपटीशन बढ़ जाएगा और Internet काफी पैसे कमाने में समस्या होगी याद रखें कि जो भी आपको जानकारी दे रहा है वह भी आपके सेट किए पैसे कमा रहा है।

यह भी पढ़े : Paisa kaise kamaye : घर बैठे कमाए 75000 रुपए प्रति माह

online mobile pe paise kaise kamaye बहुत से लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती ऐसे में लोग सिर्फ अपने मोबाइल में online Game खेल कर ही अपना समय बर्बाद कर देते हैं और समय के साथ-साथ अपना मोबाइल डाटा भी व्यर्थ कर देते हैं लेकिन आपको शायद इस बात की जानकारी हो कि भारत के अंदर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो ऑनलाइन सिर्फ गेम खेल कर पैसा कमा रहे हैं। पर आप भी online games को खेल कर हजारों लाखों रुपए कमा सकते हैं इसके लिए आपको बहुत सारे YouTube channel पर जानकारी मिल जाएगी और गूगल पर भी बहुत सारे लेख मौजूद हैं जिनका सहारा लेकर आप इस फील्ड में आगे बढ़ सकते हैं।

तो चलिए बिना वक्त की बर्बादी करें आपको इस बात की जानकारी देते हैं कि आप online mobile से पैसे कैसे कमा सकते हैं इसके बारे में आपको हम काश कई तरीके बताएंगे जिनकी मदद से आप मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं तो अगर आप चाहते हैं कि आप अच्छे से ऑनलाइन मोबाइल के जरिए कमाई करें तो इसलिए को अंत तक पढ़ना आवश्यक है क्योंकि आज ही जानकारी लेकर आप कुछ भी हासिल नहीं कर पाएंगे।

How To Make Money Online With Mobile (online मोबाइल से पैसे कैसे कमाए )

भारत के अंदर रिलायंस जिओ के आने के बाद से इंटरनेट 4G स्पीड इतने सस्ते दामों में मिल रही है कि गांव-गांव तक इंटरनेट पहुंच रहा है और गांव-गांव तक लोगों के हाथों में एंड्रॉयड मोबाइल देखने को मिल जाते हैं ऐसे में एक गांव से लेकर शहरों तक बहुत सारे लोग online mobile se paise kama rahe hai इसके बारे में लोग गूगल पर सर्च करते हैं क्योंकि इसके माध्यम से आप बड़ी आसानी से चीजों को समझकर सीकर इस पर कदम रख सकते हैं और अपने खाली समय का सही तरीके से सदुपयोग कर सकते हैं वैसे तो मोबाइल से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके मौजूद है जो ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमाने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं तो चलिए आज हम कुछ मुख्य तरीकों के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि आप कैसे ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।

  1. Link shorting

भले ही नाम से यह थोड़ा पेचीदा लग रहा है लेकिन Link Shorting बेहद ही आसान है जिसे आप Mobile से earning करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं आज का वक्त में हर दिन कोई न कोई ऐसी खबरें छाई रहती है जिसके लिए लोग उत्सुकता दिखाते हैं इसीलिए हर कोई इन्हें न्यूज़ के बारे में जानना चाहता है और रोज की ताजा खबरों से अपडेट रहना चाहता है ऐसे में आप लोगों की जरूरतों को पूरा करके ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं यह एक बेहद ही आसान लीगल और सही तरीका है जिसे आप थोड़ी सी मेहनत के साथ पैसे कमाने के लिए उपयोग कर सकते हैं.

Link shorting
Google photos

How To earn With Link Shorting

Link Shorting के लिए बहुत सारी वेबसाइट मौजूद है जो Link Shorting करने के लिए एक खुला प्लेटफार्म है जहां पर कोई भी जाकर किसी भी लिंग को छोटा कर सकता है और लोगों को भेज सकता है आपको बता दें कि यह वेबसाइट अपने द्वारा बनाए गए लिंक को शेयर करने पर पैसे देता है.

दरअसल link shorting की मदद से पैसे कमाने के लिए आपको किसी भी टॉपिक या फिर वायरल टॉपिक जो लोगों द्वारा इंटरेस्टेड हो उसको URL shorting वेबसाइट पर जाकर छोटा कर सकते हैं और फिर उस URL को अपने दोस्तों पर भेज सकते हैं जब कोई भी आपके द्वारा भेजा गया लिंक को ओपन करेगा तो उसे पहले एक विज्ञापन देखने को मिलेगा जिससे आपकी कमाई होगी. बहुत सारे लोग ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमाने के लिए Link Shorting का इस्तेमाल करते हैं.

  1. Referral Program
Referral program
Google photos

Referral program, आप सब ने कभी ना कभी इस नाम को जरूर सुना होगा सोशल मीडिया उठने के बाद से यह नाम काफी ज्यादा प्रचलित होने लगा है खासकर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर इस तरीके को इस्तेमाल करके महीने का लाखों रुपए कमाते हैं. लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि जो जाने-माने लोग हैं या फिर जिसके के फॉलोअर्स बहुत ज्यादा है केवल वही लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं आप भी इसको बेहद आसान तरीके से यूज कर सकते हैं यह जरूरी नहीं है कि आपको लाखों लोग जानते हो या फिर हजार.

Referral program एक प्रकार का Refer and Earn प्रोग्राम है और बहुत सारी एप्लीकेशन ऐसे प्रोग्राम्स को प्रमोट करती है मोबाइल के जरिए से पैसे कमाने का यह एक बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाला तरीका है यह दूरी तरह से लीगल होता है और बड़ी-बड़ी वेबसाइट मोबाइल एप्लीकेशन इस प्रोग्राम पर आधारित होती है जिससे आप अपना भी फायदा कर सकते हैं और कंपनी अपना भी अक्सर आप लोगों को ऐसे मैसेज देखने को मिलते होंगे कि मैंने इस ऐप को इंस्टॉल किया और मुझे ₹100 मिले इसके साथ ही आप इसे डाउनलोड करके ₹100 और ज्यादा प्राप्त कर सकते हैं बस इसके लिए आपको हमारा रेफरल कोड लगाना होगा.

रेफर एंड अर्न करने वाली वेबसाइट या फिर मोबाइल एप्स के लिए आपको ज्यादा भटकना नहीं पड़ेगा क्योंकि यह सभी वेरीफाइड होती है इसलिए यह गूगल प्ले स्टोर पर आपको मिल जाती है ऐसी हजारों एप्लीकेशंस आफ को गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएंगी जिन्हें आप इंस्टॉल करके refer और earn करने के लिए इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़े : गांव में पैसे कमाने के तरीके, ऐसे कमाएं मोटी रकम 

  1. Affiliate Marketing
Affiliate Marketing
Google photos

जब कभी आप गूगल पर ही है सर्च करेंगे online mobile pe paise kaise kamaye तो आपको ज्यादातर वेबसाइट सर आर्टिकल्स पर Affiliate Marketing का ही नाम सबसे टॉप पर देखने को मिलेगा यह भी एक बहुत ही उचित माध्यम है जिसकी मदद से आप ऑनलाइन मोबाइल से पैसे कमाने के लिए Affiliate Marketing का इस्तेमाल कर सकते हैं .ऑनलाइन रनिंग करने के लिए यह बेहतरीन माध्यम है और हजारों युटयुबर्स ब्लॉगर्स इनफ्लुएंसर्स इसका इस्तेमाल करते हैं इससे आप महीनों के लाखों रुपए कमा सकते हैं.

छोटे कदम के बाद Affiliate Marketing बड़े बिजनेस में बदल जाता है और इससे सबसे ज्यादा फायदा आपको होता है इसकी खासियत यह है कि आप अपने स्मार्टफोन यानी ऑनलाइन मोबाइल के जरिए से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए सबसे पहले आपको Affiliate Marketing क्या है और कैसे करते हैं इसके बारे में जानकारी हासिल करनी होगी.

  1. कैसे करते हैं Affiliate Marketing ?

आसान भाषा में कहा जाए तो एफिलिएट मार्केटिंग में आपको दूसरी वेबसाइट का सामान अपने जानने वालों और अपनी वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स के लिंक अटैच करने होंगे जिससे हर प्रोडक्ट की सेल पर आपको कमीशन दिया जाएगा एफिलिएट प्रोग्राम बहुत बड़ी-बड़ी वेबसाइट जैसे अमेजॉन फ्लिपकार्ट इबे चलाती है आज के टाइम पर छोटी वेबसाइट भी हैं जो इस तरह के प्रोग्राम चलाते हैं इसके लिए आपको बस इन वेबसाइट पर जाकर एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना हो उसके बाद आपको किसी भी प्रोडक्ट कहां से लेट लिंक बनाकर उसे ऐसे लोगों को भेजना है जो इस प्रोजेक्ट को खरीदने मैं दिलचस्पी रखते हैं। और जैसे ही वह आपके द्वार भेजे गए लिंक से उस प्रोडक्ट को खरीदते है तो आपकों कमीशन के रूप में पैसे मिलते है इस तरह आप ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट बेचकर ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते है।

4. Make Money Apps

Digital India campaign शुरू होने के बाद मोबाइल एप्स और मनी मेकिंग एप्स का काफी ज्यादा प्रचलन बढ़ गया है इसके साथ ही यूपीआई जैसी सेवा भी मौजूद होने लगी है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर आपके पास स्मार्टफोंस है तो आप उसमें कई सारी ऐसी आप इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। Google Play Store पर ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन मौजूद है जिसे आप अच्छी तरह मोटी रकम कमा सकते हैं इसके इस्तेमाल से आसानी से पॉकेट मनी भी निकाल सकते हैं। आमतौर पर इन्ही ऐप्प के जरिये लोग Online Mobile से पैसे कमातें हैं और अगर आप अभी तक इनका इस्तेमाल नही करते तो अब करना शरू कर दे पैसे कमाने वाले ऐप्प जैसे

Make Money Apps
Google photos

–Paytm App से पैसे कमाए
–Google Pay से पैसे कमाए
–Phone Pe App से पैसे कमाए
–Rozdhan App से पैसे कमाए
–OneAd App से पैसे कमाए
–Dream11 App से पैसे कमाए

  1. YouTube

Online mobile se paise kamane का सबसे अच्छा तरीका यूट्यूब को माना जाता है क्योंकि यूट्यूब आपको उचित और ज्यादा पैसे कमाता है यूट्यूब पर यूट्यूब चैनल बनाकर लोग लाखों रुपए कमा रहे हैं हालांकि आज के टाइम में कंपटीशन काफी ज्यादा बढ़ चुका है यूट्यूब पर पैसे कमाने के लिए आपको रोजाना वीडियो डालनी पड़ती है विषय आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं।

YouTube
Google photos

YouTube monetization के लिए आपको अपने चैनल को एलिजिबल बनाना पड़ता है जिसके लिए आपको 1000 Subscriber और 4000hours watchtime चाहिए होता है। यहाँ हम आपको बता दे कि आप अगर Youtube पर सफलता प्राप्त कर लेते हैं तो आप इतना पैसा कमा सकते है जिसकी कोई लिमिट नही है क्योंकि Youtube ने बहुत सारे लोगों को लखपति बनाया है इसलिए आज से ही शरुवात करें।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Akshanshhttps://e-kalamnews.com
Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

Comments are closed.

Most Popular

Recent Comments

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf