Buisness & Industrial

Nifty50 Today : आज भी घाटे में चल सकता है NSE Nifty50, TATA के शेयर पर भी असर

Nifty50 Today : आज भी घाटे में शेयर बाजार नज़र आ रहा है। जिसके चलते शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने वाले लोग परेशान हैं।

Nifty50 Today : बीते कुछ समय से शेयर मार्केट में ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार यानी आज भी NSE Nifty 50 index घाटे में रहेगा। एक निजी वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार निफ़्टी फिफ्टी के इंडेक्स में गिरावट का मुख्य कारण वैश्विक इक्विटी में मंदी और दरों में बढ़ोतरी है। हालांकि बीते गुरुवार को निफ्टी में थोड़ी राहत देखने मिली लेकिन शुक्रवार को यह फिर सीधे नीचे क्यों गिर गया। जिसके कारण शेयर मार्केट में लोगों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा। अनुमान है कि यह नुकसान आगे भी कुछ वक्त के लिए ऐसे ही जारी रहेगा।

Nifty50 Today news
आज फिर घाटे में शेयर बाजार। चित्र : गूगल

TATA motors के शेयर प्राइस में भी दिखेगा असर

याद हो कि हाल ही में टाटा मोटर्स (TATA motors) ने कोरोना महामारी के दौरान सप्लाई चेन इश्यू को बताते हुए टाटा पर पढ़े नकारात्मक इंपैक्ट को दर्शाया था। जिसके कारण टाटा मोटर्स के शेयर (TATA motors Share) पर भी भारी असर देखने को मिला है। वहीं फेडरल रिजर्व की लगभग तीन दशकों में सबसे बड़ी दर वृद्धि के बाद मंदी की आशंका बढ़ने के कारण वैश्विक इक्विटी गुरुवार को गिर गई और स्विस नेशनल बैंक ने आश्चर्यजनक कदम में, 15 वर्षों में पहली बार अपनी नीतिगत ब्याज दर बढ़ा दी।

यह भी पढ़े : लखनऊ में फेमस है यह चाट हाउस, क्या आपने लिया यहां की चाट का स्वाद ?

गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुआ निफ्टी

आपकी जानकारी के लिए बता दें, गुरुवार को निफ्टी (Nifty) 2.11% की गिरावट के साथ 15,360.60 पर बंद हुआ, जो 52 सप्ताह के निचले स्तर 15,344 पर पहुंच गया। कमजोर वैश्विक संकेतों पर नज़र रखते हुए, साप्ताहिक समाप्ति के दिन बाजार में गिरावट आई और 2% से अधिक की गिरावट आई। शुरुआत में, अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा दर वृद्धि की प्रतिक्रिया में, बेंचमार्क एक तेजी के साथ खुला, जो उम्मीद के अनुरूप था, लेकिन यह लंबे समय तक टिक नहीं सका और जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, धीरे-धीर निफ्टी गिरने लगा।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf
Back to top button