29 नवंबर से 48 घंटे तक नहीं इन शहरों में नहीं बिकेगी शराब

विधान परिषद सदस्य (MLC) चुनाव के मद्देनजर लखनऊ और प्रयागराज के जिलाधिकारी ने शहर में शराब की दुकानों को बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि एमएलसी चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने को लेकर 29 नवंबर यानी रविवार की शाम 5 बजे से ही शराब की दुकानें बंद कर दी जायेगी. एक दिसम्बर को मतदान होने तक दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही साथ काउंटिंग के दिन तीन दिसंबर को भी बंदी रहेगी.

यह भी पढ़ें : यूपी : ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण रोकने का कानून आज से लागू 

जिलाधिकारी इस आदेश को कड़ाई से पालन किए ​जाने के निर्देश दिए हैं, लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी. यदि कहीं पर भी शराब की दुकान से शराब की बिक्री होते पाया गया तो उसका लाइसेंस रद्द किया जाएगा. बता दें कि 1 दिसंबर को मतदान होगा. सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया है, जबकि 3 दिसंबर 2020 को मतगणना की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : ब्रेकिंग : भूकंप से मची तबाही, भरभरा कर गिरीं इमारतें, कई लोगों की हुई मौत, 100 से ज्यादा हुए घायल !

आपको बता दें कि खंड स्नातक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, इलाहाबाद-झांसी का चुनाव होना है, जबकि खंड शिक्षक में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, मेरठ, बरेली-मुरादाबाद, गोरखपुर-फैजाबाद में चुनाव होना है. इन सभी 11 सीटों पर मतदान की प्रक्रिया चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. 3 मई को खाली हुई इन सीटों पर लखनऊ खंड स्नातक पर कांति सिंह, वाराणसी खंड स्नातक पर केदारनाथ सिंह, आगरा खंड स्नातक पर डॉ असीम यादव, मेरठ खंड स्नातक पर हेम सिंह पुंडीर शिक्षक नेता, इलाहाबाद-झांसी खंड स्नातक पर डॉ यज्ञदत्त शर्मा विधान परिषद के मेंबर थे.

2 thoughts on “29 नवंबर से 48 घंटे तक नहीं इन शहरों में नहीं बिकेगी शराब

Comments are closed.