Lucknow Local

लखनऊ : झमाझम बारिश के लिए हो जाइए तैयार, कल से बदलेगा मौसम

कल यानी 15 जून से लखनऊ में मानसून का आगमन हो जाएगा। हालांकि इतना ज्यादा देखने को नहीं मिलेगा लेकिन मौसम में राहत जरूर मिलेगी।

लखनऊवासी इस वक्त गर्मी की झपट झेल रहे हैं। तापमान गिरने का नाम नहीं ले रहा। जिसके कारण शहरवासियों की नजरें मॉनसून पर टिकी हुई है। और उनका यह इंतजार लगभग खत्म भी हो गया है। जानकारी है कि कल यानी 15 जून से लखनऊ में मानसून (monsoon in lucknow) का आगमन हो जाएगा। हालांकि इतना ज्यादा देखने को नहीं मिलेगा लेकिन मौसम में राहत जरूर मिलेगी। मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी की माने तो कल से मानसून की दस्तक के बाद। प्रदेश के कई हिस्सों में मॉनसून सुहाना होने वाला है।

Monsoon In Lucknow
यूपी के कई शेहरो में कल से मिलेगी गर्मी से राहत। चित्र : गूगल

गरज और चमक के साथ बरसेगा पानी

मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार 15 जून से गरज और चमक के साथ बरसात देखने को मिल सकती है इसके लिए हल्की बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम विभाग के कर्मचारी बताते हैं कि इस दौरान पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस और रात में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस कम हो सकता है। यह लखनऊ वासियों को चैन की नींद देगा।

यूपी के इन शहरों में कल से मानसून की दस्तक

मौसम विभाग के निर्देशक जेपी गुप्ता के अनुसार पूर्वी जिलों में देवरिया, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, संत कबीरनगर, सिद्धार्थनगर में कल हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा कल यानी 15 जून सिद्धार्थनगर,महाराजगंज कुशीनगर से लेकर संत कबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ, गाजीपुर,प्रयागराज,प्रतापगढ़,जौनपुर आजमगढ़,अंबेडकर नगर, बस्ती, गोंडा, बलरामपुर,श्रावस्ती बहराइच, सीतापुर, लखीमपुर में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़े : लखनऊ : चिड़ियाघर की तरह अब जनेश्वर मिश्र पार्क में भी चलेगी ट्रेन, घूमने में आएगा और मजा

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button