साल का अंतिम चंद्र ग्रहण लगेगा आज, क्या दिल्ली में दिखेगा ग्रहण

Lunar Eclipse November 2020: आज यानी सोमवार को 2020 का आखिरी चंद्रग्रहण अब से कुछ ही देर में 1:04 पर शुरू हो जाएगा और शाम को 5:22 पर खत्म होगा बता दें कि इस दौरान सूतक काल नहीं लगेगा ऐसे में भारत में लोग निश्चित होकर अपने काम कर सकते हैं वही चंद्र ग्रहण पूर्णिमा तिथि को रोहिणी नक्षत्र वृषभ राशि में होगा।

Lunar Eclipse November 2020

यह भी पढ़े : 29 नवंबर से 48 घंटे तक नहीं इन शहरों में नहीं बिकेगी शराब

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आज दिल्ली एनसीआर समेत पूरे देश में देव दीपावली मनाई जा रही है इसके साथ ही साल का अंतिम चंद्रग्रहण भी आज ही के दिन लगेगा हालांकि चंद्र ग्रहण होने से इसका कोई सूतक काल नहीं होगा ग्रहण के बावजूद सभी धार्मिक और मांगलिक काम किए जा सकेंगे।

सोमवार को लगने वाला चंद्र ग्रहण 4 घंटे 18 मिनट और 11 सेकंड तक रहेगा चंद्र है दोपहर 3:13 पर अपने चरम पर होगा और इस बार लग रहा और छाया ग्रहण से सूतक काल का कोई प्रभाव नहीं होगा भारत में चंद्र ग्रहण दिखाई नहीं देगा बता दें कि आम दिनों की तरह दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में मंदिर और अन्य धार्मिक स्थल खुले रहेंगे वहीं के नियमों का पालन करते हुए धार्मिक कार्यक्रम जारी रहेंगे।

यह भी पढ़े : यूपी : ‘लव जिहाद’ और धर्मांतरण रोकने का कानून आज से लागू 

बता दें कि दिल्ली से सटे नोएडा में मंदिरों में इस दिन देव भगवान विष्णु के योग निद्रा से जागने की खुशी में दीप जलाए जाएंगे जिसको covid 19 की सतर्कता को लेकर सुरक्षा नियमों का पालन करने का ख्याल रखा जाएगा।

2 thoughts on “साल का अंतिम चंद्र ग्रहण लगेगा आज, क्या दिल्ली में दिखेगा ग्रहण

Comments are closed.