लखनऊ: 12 जनवरी को LDA गिराएगा चारबाग का अवैध विराट होटल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चारबाग इलाके में विराट होटल को इमारत लविप्रा, बिजली विभाग, अग्निशमन विभाग, विद्युत सुरक्षा निदेशालय और स्थानीय पुलिस की मिलीभगत के साथ अवैध रूप से तैयार किया गया था।

होटल विराट चारबाग़ लखनऊ
होटल विराट चारबाग़ लखनऊ

इस होटल में आग लग गई थी जिसके बाद होटल में हुए अग्निकांड के दोषियों की सजा अभी तक नहीं मिली लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण ने चारबाग के नाका स्थित इस होटल को ध्वस्त करने की तारीख तय कर दी है मिली जानकारी की माने तो यह होटल 12 जनवरी को ध्वस्त किया जाएगा।

यह भी पढ़े : स्वप्न फाउंडेशन ने कुड़िया घाट पर चलाया सफाई अभियान

पहले यह तिथि 22 जनवरी बताई जा रही थी लेकिन लखनऊ विकास प्राधिकरण के संयुक्त सचिव ने, 22 जनवरी 2021 को 12 जनवरी 2021 में क्या कर दिया और ध्वस्तीकरण के आदेश जारी कर दिए, वहीं जिन अफसरों की मिलीभगत से यह इमारत तैयार की गई थी ऐसे अधिकारियों पर गाज गिरनी तय मानी जा रही है.

जिस अग्निकांड की चर्चा हो रही है, वह 19 जून 2018 को हुआ था जिसमें होटल परिसर के अंदर 7 लोगों की मौके पर मौत हो गई थी अग्नि कांड के आरोपियों को अभी तक कोई सजा नहीं मिली है।

यह भी पढ़े : Coronavirus News : 10 राज्यों में 81% संक्रमित मरीजों की रिकवरी

इस पूरे मामले में एक सवाल हमेशा खड़ा होता है कि आखिर बस्ती में 4 मंजिल का होटल (basement मिलाके) कैसे खड़ा हो गया लेकिन इस सवाल का जवाब प्राधिकरण के पास भी नहीं है , लेकीन SSJ होटल का नक्शा प्राधिकरण पास करने की बात कर रहा है और होटल विराट को गिराने की तैयारी की जा रही है।