लखनऊ: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ी ठगी

Lucknow: उत्तर प्रदेश में आए दिन ठगी के मामले बढ़ते नजर आ रहे हैं, हाल ही में Lucknow सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ी ठगी करी गई थी जिसके आरोपियों को आज एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया मिली जानकारी की माने तो आरोपी ठगी करने का पूरा गिरोह चला रहे थे, यह बेरोजगार युवकों को सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे बड़ी रकम वसूलते थे।

Lucknow
Google Photos

एसटीएफ से मिली जानकारी के माने तो कुछ समय से कई विभागों में नौकरी के नाम पर ठगी की शिकायतें मिल रही थी छानबीन करने के दौरान अरविंदो पार्क इंदिरा नगर के पास से दुर्गागंज बिलग्राम हरदोई निवासी देवेश कुमार मिश्रा और मुल्लापुर खीरी निवासी विनीत कुमार मिश्रा को धर दबोच लिया गया।

यह भी पढ़े : बिजली संकट से बेबस मुंबई, कुछ ही देर में सारे काम ठप

बता दें कि आरोपियों ने सचिवालय का फर्जी लोगों लगाकर क्लर्क और चपरासी की फर्जी नियुक्ति पत्र बनाकर युवाओं को दिया किन व्यक्तियों पत्र पर मुख्य सचिव के फर्जी हस्ताक्षर भी थे झांसे में लेने के लिए आरोपित लोगों को सचिवालय से बाहर बुलाते थे जिसकी वजह से झांसे में आने वाले युवक उन पर शक नहीं करते थे।

यह भी पढ़े : Hathras Case : CBI जांच के लिए बनाई गई नई टीम, दर्ज किया गया मामला

चपरासी की नौकरी दिलाने के लिए युवकों से 2 से 3 लाख की रकम वसूली जाती थी वही क्लर्क की पद के लिए 4 से ₹500000 वसूले जाते थे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *