NATIONAL
Trending

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर पर बढ़े 250 रुपये, ट्विटर पर हुआ ट्रेंड

1 अप्रैल से 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर (Cylinder Price hike 250) के दामों में सीधे 250 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। जिसके बाद 19 किलो के सिलेंडर का दाम 2, 253 रुपये पहुंच गया है।

राजधानी दिल्ली में 1 अप्रैल से 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर (Cylinder Price hike 250) के दामों में सीधे 250 रुपये की बढ़ोतरी कर दी गई है। जिसके बाद 19 किलो के सिलेंडर का दाम 2, 253 रुपये पहुंच गया है।

देश में समय महंगाई की मार मध्यम वर्ग के लोगों की कमर तोड़ रही है। पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel) के दामों में दाम काफी लंबे समय से बढ़ते चले आ रहे हैं हालांकि अब एलपीजी सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 1 अप्रैल से 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दामों में पूरे 250 रुपये बढ़ा दिए गए। जिसके बाद 19 किलो के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम ₹2253 पहुंच चुके हैं।

कमर्शियल सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी साल 2022 में दूसरी बार ज्यादा मात्रा में हुई है इससे पहले 1 मार्च 2022 को 105 रुपये बढ़ाए गए थे जिसके बाद आज 1 महीने के बाद 250 रुपये बढ़ा दिए गए हैं। जाहिर है कि कमर्शियल गैस के बढ़ते दामों का असर सीधे बाजार पर और जनता की जेब पर देखने को मिलेगा।

gas ke daam
19 किलो के सिलेंडर का दाम 2, 253 रुपये पहुंच गया। चित्र : गूगल इमेजेज

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ Rs 250

गैस के दाम बढ़ जाने के बाद से ट्विटर पर यह ताजा मुद्दा बना हुआ है। लोग गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार से लगातार नाराजगी जता रहे हैं। जिसके चलते आज सुबह से ही ट्विटर पर “Rs 250” Trend कर रहा है। जहां कुछ लोग गैस और पेट्रोल के बढ़ते दामों की निंदा कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग। #AprilFoolDay से इस पूरे वाक्य को जोड़कर इस पर Meme बना रहें है। हालांकि कुछ लोग इस बात से राहत में है कि घरेलू गैस के दामों में बढ़ोतरी नहीं की गई है।

नहीं बढ़े घरेलू गैस के दाम (Domestic Gas Price)

बता दें कि घरेलू गैस की कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो घरेलू गैस का 14.2 किलो का सिलेंडर 949.50 रूपये का है। वही इंडिया टुडे की रिपोर्ट बताती है की अन्य शहरों में सिलेंडर के दाम अलग हैं जिसमें कोलकाता में 976 रुपये, मुंबई में 949.50 रुपये और चेन्नई में 965.50 रुपये में उपलब्ध है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो,22 मार्च को, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। अक्टूबर की शुरुआत से घरेलू रसोई गैस की कीमत में यह पहली वृद्धि थी।

यह भी पढ़े : Explained : क्या संभव है विधानसभा चुनावों को टालना ? जानिए कब रद्द किए जाते हैं चुनाव

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button