गर्लफ्रेंड के लिए ऐसे लिखें प्यार भरा लव लेटर

Love Letter In Hindi – हेलो दोस्तों अगर आप भी किसी से सच्चा प्यार करते हैं और आप अपनी फीलिंग्स उसके सामने नहीं रख पाते हैं तो आपके पास एक जरिया बचता है  Love Letter का जिससे आप अपने प्यार का इजहार दिल खोल कर सकते हैं ताकि आपकी भावनाएं आपके प्यार तक जरूर पहुंचे.

love letter
love letter

इसके लिए एक बहुत ही बढ़िया रास्ता है की आप अपनी Girl Friend के लिए Heart Touching  Love Letter In Hindi लिखें.

आप में से कई लोग जानना चाहते होंगे की  Love Letter कैसे लिखें, उसमें क्या क्या लिखना चाहिए, कहीं ऐसा न हो कि आप अपनी भावनाओं में बहकर कुछ ज्यादा बोल जाएँ , जिससे सामने वाले इंसान को बुरा लग जाये। इसके लिए आपको अपने  Love Letter ऐसी कोई बात नहीं लिखनी चाहिए जिससे सामने वाले को आप hurt कर जाएँ। 

अगर आप इसी परेशानी में है कि girl friend को किस तरह का  Love Letter लिखें। और उसमें आपको कौन कौनसी बातें लिखनी हैं. बहुत ही पुराने समय से अपने प्यार को अभिव्यक्त करने के लिए Love Letters का सहारा लिया जाता रहा है। आपको यह भी बता दें शुरू शुरू में आमने सामने सारी बातें खुलकर कहने या किसी को Direct Propose करने का साहस शायद ही कोई कर पाए. उस समय दिल की धडकनें किस कदर चल रही होती हैं कोई सच्चा प्यार करने वाला ही जानता है.

अगर आपको भी गर्लफ्रेंड के लिए Hindi Love Letter लिखना है लेकिन बिलकुल भी Idea नहीं है की उसमें क्या लिखा जाए तो यहाँ आपको पूरी मदद मिलने वाली है. Love Letter ऐसा होना चाहिए जिसे एक बार कोई पढले तो भावुक हुए बिना ना रह पाए.  

इसलिए हर किसी को किसी ऐसे जरिये की तलाश होती है जिसमें सामने भी न जाना पड़े और अपने दिल की हालत भी बयां कर दी जाए. ऐसी स्थिति में Love Letter सबसे बेस्ट ऑप्शन होता है. जिसके सहारे आप सामने वाले को अपनी Feelings के बारे में बता सकते हो. आइये आपको एक format बताते हैं जिससे आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं यानी love letter लिख सकते हैं। कुछ इस तरह लिखें –

मेरी प्यारी ‘प्रिया
जब मैंने तुम्हें पहली बार कोचिंग क्लास में देखा तो मैं देखता ही रह गया। तुम बहुत खूबसूरत हो। कोचिंग क्लास में मेरा पूरा ध्यान सिर्फ तुम पर ही रहता है मैं आधा घंटा पहले ही कोचिंग में पहुंच जाता हूं ताकि मैं तुम्हें देख सकूं। वहां पहुंचकर मेरी नजरें  केवल तुम्हें ढूंढती हैं और बस यही इंतजार रहता है कि तुम  कब आओगी। जब भी तुम आती हो  तो तुम्हें देखकर  मेरा दिल  जोर जोर से धड़कने लगता है ।

यह भी पढ़ें : how to get your girlfriend back after a breakup

मेरे दिल की धड़कने की तुम एक वजह बन गई हो । जब हवा के झोंके से तुम्हारी जुल्फें  लहराती हैं  तो  बहुत  सितम ढाती हैं। मैं यह भी नहीं जानता कि तुम्हें देखते देखते कब तुम मेरे दिल में बस गई। मुझे तुम बहुत अच्छी लगती हो और मन ही मन तुम्हें चाहने लगा हूं।

जिस दिन तुम नहीं आती उस दिन मेरा मन बिल्कुल नहीं लगता जब तुम आंखों के सामने होती हो तो मुझे बहुत अच्छा लगता है। तुम्हें देख कर मेरा खुशी का ठिकाना नहीं रहता। और मैंने यह भी देखा है कि तुम भी मुझे कभी-कभी देखती रहती हो।

मेरा मन अब किसी काम में नहीं लगता हर वक्त आंखों के सामने बस तुम्हारी सूरत घूमती रहती है। सोते जागते बस तुम्हारे ही ख्याल आते हैं। तुम मेरे सपनों में एक राजकुमारी की तरह आती हो जिसे अपने राजकुमार की तलाश रहती है।

लोग कहते हैं कि जब भी कोई दिल से प्यार करता है तो पूरी कायनात उसे मिलाने में लग जाती है यही सोच कर मैंने अपने दिल की सारी feelings इस लव लेटर love letter में लिख दी हैं।

देखा तुझे तो दंग रह गया
मेरे दिल में बस गई हो तुम
मेरे जीने की तुम वजह हो
सांसों में समा गई हो तुम


और मुझे पूरा विश्वास है कि तुम मेरे प्यार को अवश्य स्वीकार करोगी।
तुमको जी जान से चाहने वाला
तुम्हारा “राहुल”  

दोस्तों ये बात जानना बहुत जरूरी है की प्यार करना कभी भी गलत नहीं होता, लेकिन प्यार के नाम पर time paas और अय्याशी करना बहुत ही गलत बात है. ऐसे प्यार में Feelings के लिए कोई जगह नहीं होती, या फिर हो सकता है की एक तरफ Feelings हों और दूसरी तरफ सिर्फ दिखावा.

अपनी अलग तरह की इच्छाओं को पूरा करने के लिए प्यार love का नाटक करने वाले लोग कभी नहीं समझ सकते की प्यार love क्या होता है और प्यार love  में पड़ा हुआ व्यक्ति कैसा महसूस करता है. प्यार love तो वो है जो एक दुसरे को छूए बैगैर भी किया जा सकता है. एक दुसरे की Care करना होता है प्यार, हर वक़्त उसके विचारों में खोये रहना होता है प्यार.

यह भी पढ़ें : पैसे कैसे कमाए, 18 आसान तरीके , घर बैठे कमाए हजारों रुपए

और जब किसी को प्यार love होता है तो उसे ऐसा महसूस होता है जैसे उसे पंख लग गए हों. अपने आप से ही बातें करना, सोते जागते अपने साथी के बारे में ही सोचते रहना और उसकी एक झलक मिलते ही मन प्रफुल्लित हो जाने को बोलते हैं प्यार. तो अगर आप में से किसी को प्यार हुआ है तो अपने प्रेम को अपने साथी के सामने व्यक्त जरूर करें.

यहाँ आप पढ़ रहे थे Girl Friend के लिए प्यारा सा दिल को छू लेने वाला प्रेमपत्र – Love Letter In Hindi. हमें पूरा विश्वास की आपको बेहद पसंद आया होगा.