लखनऊ : पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का निधन, एसजीपीजीआई अस्पताल में थे भर्ती

उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और मुख्यमंत्री कल्याण सिंह अब इस दुनिया में नहीं रहे उन्होंने लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई अस्पताल में अपनी आखिरी सांसे ली आपकी जानकारी के लिए बता दें की वह लंबे समय से अस्पताल में भर्ती थे और आज हालत नाजुक होने पर गोरखपुर का दौरा रद्द कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे उनसे मिलने पीजीआई पहुंचे।

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का डायलिसिस किया जा रहा था और उनकी हालत बिगड़ती जा रही थी जानकारी सामने आई है कि डॉक्टर्स काफी कल्याण सिंह का ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने की कोशिशों में जुटे हुए थे। कल्याण सिंह की खराब तबीयत की खबर सुनकर सीएम योगी अपना गोरखपुर द्वारा रद्द करके सीधे कल्याण सिंह के पास चले आए बता दें कि बीते 24 घंटे के अंदर यह दूसरी बार था जब सीएम योगी पूर्व सीएम का हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे।

सूत्रों के हवाले से जानकारी यह भी सामने आई है कि पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यपाल कल्याण सिंह किडनी में इन्फेक्शन काफी बढ़ता जा रहा था इससे पहले पीजीआई अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को देखने सीएम योगी पहुंचे थे, सीएम ने पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन और परिजनों से कल्याण के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की थी।

Exit mobile version