अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस स्वप्न फाउंडेशन रेंजर्स ने लड़कियों को किया जागरूक 

स्वप्न फाउंडेशन रेंजर्स अंतरराष्ट्रीय  बालिका दिवस के मौके पर प्रोजेक्ट मार्गदर्शन के तहत आलमबाग स्थित मलिन बस्तियों की महिलाओं और बालिकाओं को विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जागरूक किया तथा उन्हें महत्वपूर्ण सामग्री वितरित की ।

यह भी पढ़ें : लखनऊ: सचिवालय में नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ी ठगी

स्वप्न फाउंडेशन एक छात्र-नेतृत्व व गैर-लाभकारी संगठन है जो समाज की बेहतरी के लिए अथक प्रयास कर रहा है। उन्होंने लखनऊ में अपने प्रोजेक्ट मार्गदर्शन के तहत एक अभियान चलाया जिसमें मलिं बस्तियों में रह रही महिलाओं में ब्रैस्ट कैंसर, घरेलू हिंसा, माहमारी आदि जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर जागरूकता फैलाने पर ध्यान केंद्रित किया तथा महिलाओं को महिला हेल्पलाइन 1090 के बारे में भी अवगत कराया जा रहा है।

आज अंतरराष्ट्रीय  बालिका दिवस के मौके पर भी आलमबाग स्थित मलिन बस्तियों की महिलाओं और बबालिकाओं को विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे कि महमारी , घरेलू हिंसा , कन्या शिशु हत्या के बारे में जागरूक किया गया तथा उनको 1090 हेल्पलाइन के बारे में बताया गया तथा हर विकट परिस्थिति में उसको इस्तेमाल करने के बारे में अवगत कराया गया ।

यह भी पढ़ें : बिजली संकट से बेबस मुंबई, कुछ ही देर में सारे काम ठप

स्वप्न फाउंडेशन के रेंजर्स  ने समाज में महिलाओं और बच्चों की स्थिति को मजबूत करने के लिए अपना समय और प्रयास समर्पित किया है। संस्थापक, अच्युत त्रिपाठी ने कहा कि “यदि हमें ऊपर उठाने वाला स्तंभ ही गिर जाता है, तो पूरी संरचना ध्वस्त हो जाएगी।” वह कहते हैं कि महिला सशक्तिकरण इस समय और दुनिया की जरूरत है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *