Indian Army में Religious Teacher पद के लिए करें अप्लाई  

Indian Army Religious Teacher Job : भारतीय सेना में धर्म शिक्षक की जगह निकलने के साथ-साथ युवाओं के लिए रोजगार का एक मौका सामने आया है अगर आप देश के लिए सेवा करना चाहते हैं ( Indian Army ) और आपको धर्म का ज्ञान भी है धर्म में रुचि भी तो आप धर्म शिक्षक के तौर पर नियुक्त किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़े : क्रैक करना चाहते हैं IBPS Clerk Exam, अपनाएं ये आसान टिप्स 

भारतीय सेना द्वारा विभिन्न रेजिमेंट और यूनिट में स्थापित धार्मिक संस्थाओं में धर्म कार्यों को संपन्न कराने धार्मिक पुस्तक को पढ़ाने और सेना कर्मियों में विभिन्न प्रकार धार्मिक परंपराओं को पूरा करने के लिए एक योग्य धर्म शिक्षक की जगह निकली है इसके अतिरिक्त सेना में धर्म शिक्षक के तौर पर अंतिम संस्कार कराने अस्पतालों में बीमारों के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना करने सजा काटने वाले सिपाहियों से मिलने और सैन्य अधिकारियों सिपाहियों के बच्चों और परिवारों के अन्य सदस्यों को धार्मिक संदेश देने के काम करने होंगे।

Indian Army

यह भी पढ़े : CoWIN APP : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने दिए आदेश कहा…

यह होनी चाहिए योग्यता

अगर आप भारतीय सेना में धर्म शिक्षक के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको भारतीय सेना द्वारा धर्म शिक्षक की भर्ती पंडित गोखरा रेजिमेंट के लिए पंडित को खरा ग्रंथि मौलवी लद्दाख रेजीमेंट के लिए मौलवी और लद्दाख स्काउट्स के लिए महा यान के तौर पर भर्ती होने का मौका है इसके लिए आपको धर्म का ज्ञान होना अनिवार्य है। इसके लिए आप की उम्र 25 से 34 वर्ष तक होनी चाहिए।