IND vs AUS: भारत ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात, सीरीज जीती

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें : महज 29 बरस में ही इस बल्लेबाज ने ले लिया संन्यास, 36 गेंदों पर जड़ा था वनडे में शतक 

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत के खिलाफ पांच विकेट पर 194 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम ने 19.4 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए और 6 विकेट से मैच जीत लिया. इसी के साथ भारत ने टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त ले ली है.

ऑस्ट्रेलिया के 195 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम ने पारी के दो गेंद शेष रहते चार विकेट के नुकसान पर यह पूरा कर लिया.

हार्दिक पंड्या ने 22 गेंदों पर शानदार 44 रनों की पारी खेल कर यह जीत भारत के झोली में डाल दी. उनके साथ एसएस अय्यर पांच गेदों पर 12 रन की पारी खेल कर नाबाद रहें.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : AUSvIND: वनडे सिरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जीता T-20 का पहला मुकाबला 

हार्दिक पंड्या और श्रेयस की दमदार बल्लेबाजी
विराट कोहली के आउट होने के बाद भारत की जीत की उम्मीदें फीकी पड़ती हुई सी दिखाई दे रही थीं, लेकिन हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर की दमदार पारी के दम पर भारत ने इस मैच में जीत हासिल की. श्रेयस अय्यर ने 5 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के साथ 12 रन की पारी खेली.

वहीं, हार्दिक पंड्या ने 22 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के साथ 42 रन की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 190.90 रहा. इन दोनों की धुंआधार पारी की वजह से भारत इस मैच में जीत हासिल कर पाया. इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने 24 गेंदों में 2 चौकों और 2 छक्कों के साथ 40 रन की पारी खेली. हार्दिक पंड्या को उनकी शानदार पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ दिया गया. 

One thought on “IND vs AUS: भारत ने दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से दी मात, सीरीज जीती

Comments are closed.