SPORTS

महज 29 बरस में ही इस बल्लेबाज ने ले लिया संन्यास, 36 गेंदों पर जड़ा था वनडे में शतक 

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने महज 29 साल में ही अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। बता दें उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 13 टेस्ट, 49 वन-डे और 31 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

यह भी पढ़ें : AUSvIND: वनडे सिरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया ने जीता T-20 का पहला मुकाबला 

अब वो अमेरिका में टी-20 लीग खेलेंगे। बता दें कि एंडरसन पिछले कुछ सालों से चोट से परेशान थे। आने वाले दिनों में वो अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल सकते हैं। एंडरसन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयडेविल्स के लिए भी आईपीएल में खेल चुके हैं।

अफरीदी का तोड़ा था रिकॉर्ड   
एंडरसन ने संन्यास से पहले साल 2014 में शाहिद अफरीदी के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ एंडरसन ने सिर्फ 36 गेंदों पर शतक जड़कर सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इस दौरान उन्होंने 14 छक्के की मदद से 131 रनों की शानदार पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें : IPL 2020: दिल्ली को मिली फिर से हार, मुंबई ने दिखाया दमदार खेल

पाकिस्तान के बल्लेबाज अफरीदी ने साल 1996 में 37 गेंद पर शतक लगाया था। वहीं, एबी डीविलियर्स ने 2015 में 31 गेंद पर शतक जमाकर कोरी एंडरसन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। एंडरसन ने अपनी रिकॉर्डतोड़ शतकीय पारी में 14 छक्के लगाए थे। 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की टीम को पहुंचाने में एंडरसन का अहम योगदान रहा था।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button