how to get your girlfriend back after a breakup

दोस्तों आज के समय में अपने प्यार के रिश्ते को संभालना इतना आसान नहीं होता जितना आसान हमें लगता है। प्यार करना जितना ही आसान है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल होता है उस रिश्ते को संभाल कर रखना और साथ रहना।   

इस पोस्ट में, हम आपको बताएंगे कैसे आप अपनी प्रेमिका को ब्रेकअप के बाद वापस पा ला सकते हैं। (how to get your girlfriend back after a breakup ) आपकी प्रेमिका को वापस लाने के लिए आपको जो सटीक दृष्टिकोण का उपयोग करने की आवश्यकता है, वह इस बात पर निर्भर करेगा कि आप किस ब्रेक अप प्रक्रिया में हैं और ब्रेक कितना खराब था। 

यह भी पढ़ें : Earn 1000$ in a Month- These ideas can change your life 

उदाहरण के लिए: यदि आपने अभी-अभी ब्रेक-अप किया है, तो आमतौर पर एक प्रेमिका के साथ एक और मौका मिलना बहुत ही आसान है, उसे एक ईमानदार माफी देकर, यह समझना कि वह कहाँ से आ रही है और फिर उसे दिखा रही है कि आपने पहले ही चीजों में सुधार करना शुरू कर दिया है कि वह तुम्हारे साथ संबंध तोड़ रही है।वह तब आपके लिए सम्मान और आकर्षण की एक नए सिरे से भावना महसूस करेगी और आपकी पिछली गलतियों को माफ करने के लिए तैयार होगी, रिश्ते को एक और मौका देगी और अभी तक जारी रहेगी।  

हालाँकि, अगर आप और उसके पहले कई बार टूट चुके हैं, महीनों पहले टूट चुके हैं, तो आप उसके साथ धोखा कर चुके हैं या वह किसी दूसरे आदमी के साथ घूम रही है, आपको इसे प्राप्त करने की प्रक्रिया में कुछ और चरणों में जोड़ना होगा उस्की पीठ। यदि आप वर्तमान में एक कठिन ब्रेक अप के साथ काम कर रहे हैं और अब तक अपनी प्रेमिका को वापस पाने में सक्षम नहीं हैं, तो आपको एक परीक्षण का पालन करने की आवश्यकता होगी, जो कार्य योजना के लिए सिद्ध होती है जो सुनिश्चित करती है कि आपको उसके साथ एक और मौका मिलेगा।  

आज जम आपको कुछ ऐसी टिप्स बताएंगे जिससे अपनी गर्लफ्रेंड को खोने के बाद आप कैसे उसे अपनी जिंदगी में वापस  ला सकते हैं (how to get your girlfriend back after a breakup) आइये जानते हैं कुछ आसान टिप्स

गहराई से अपनी गलतियों के बारे में सोचें अक्सर ऐसा कई बार देखा गया है कि लड़के अपने रिलेशनशिप में रहके कभी कभी इर्रिटेट होने लगते हैं और गुस्से में आकर अपने पार्टनर को कुछ गलत बोल जाते हैं जिससे रिश्ते में दरार आ जाती है और रिश्ता टूट जाता है। हालंकि इन सबके बीच अगर आपको अपने रिश्ते की फ़िक्र है और अपनी गर्लफ्रेंड को वापस पाना चाहते हैं (how to get your girlfriend back after a breakup) तो आपको अपनी गलती के  बारे में सोचना बहुत जरूरी है। अक्सर ऐसा देखा गया है कि अपनी गलती के बारे  में एहसास करने के बाद रिश्ता वापस से मजबूती की तरफ बढ़ता है।  

उसके साथ व्यक्तिगत रूप से मिलो और उसे अपने लिए सम्मान और आकर्षण के एक नए सिरे से महसूस करने के लिए प्राप्त करें, आपको माफ कर दें और फिर से आपके साथ रहने के लिए खुले रहें। एक ब्रेक अप के बाद जब एक प्रेमिका वापस मिल रही है, तो सबसे महत्वपूर्ण बात जो आपको करने की ज़रूरत है वह व्यक्ति में उसके साथ मिलना है। यह केवल उस व्यक्ति में है जिसे वह स्पष्ट रूप से देख पाएगी कि आपने पहले से ही उस तरीके को बदल दिया है जो आप सोचते हैं, महसूस करते हैं और उसके आसपास व्यवहार करते हैं।

आप उसे पाठ संदेश के माध्यम से उसे नहीं दिखा सकते हैं और आप केवल एक फोन कॉल पर उसे आधा प्राप्त कर सकते हैं। फोन कॉल अच्छे हैं, लेकिन एक ब्रेक अप के बाद एक प्रेमिका को वापस पाने के लिए सबसे प्रभावी और कुशल तरीका है कि आप व्यक्ति में उसके लिए सम्मान और आकर्षण की एक नई भावना महसूस करें। 


रिश्ते को फिर से परिभाषित करें और फिर से शुरू करें।
कभी-कभी एक रिश्ता टूट जाएगा क्योंकि पुरुष और महिला बस एक दूसरे को यह महसूस नहीं करवाते हैं कि रिश्ते में होने पर वे वास्तव में कैसा महसूस करना चाहते हैं। ऐसा तब हो सकता है यदि कोई लड़का रिश्तों के बारे में अनुभवहीन है, अगर वह अपनी महिला को ले जाता है या अगर वह सिर्फ उस आदमी के प्रकार के लिए तैयार नहीं है जिसे उसे वास्तव में जरूरत है।

इस तरह के मामलों में, एक लड़के को अपनी प्रेमिका को यह बताने की आवश्यकता होती है कि वह मानता है कि संबंध कुछ और समय निवेश करने के लायक है क्योंकि सभी रिश्ते उतार-चढ़ाव से गुजरते हैं।

उसे यह बताने की जरूरत है कि एक रिश्ता आखिर क्या होता है जब वे एक रिश्ते में एक साथ बढ़ सकते हैं और सीख सकते हैं और परिणाम के रूप में करीब, खुश और अधिक पूरे हो सकते हैं।  जोड़े जो अभी भी खुश हैं और दशकों के बाद प्यार करते हैं, एक-दूसरे को एक साथ बढ़ने और सीखने का समय देते हैं और एक-दूसरे से प्यार करने में बेहतर होते हैं, एक-दूसरे को खुश करते हैं और एक रिश्ते में जिस तरह के अनुभव चाहते हैं, करते हैं।


उसके बिना अपने जीवन का आनंद लेकर उसे जलन का अनुभव कराएं। एक महिला को केवल यह महसूस करने में जलन होती है कि आपको उसे वापस लाने के लिए क्या करना है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जो उसके गार्ड को नीचे लाने में मदद करता है और उसे आपसे संपर्क में रहने के लिए मजबूर करता है।

अगर कोई लड़का अपने घर में अकेला और उदास महसूस कर रहा है, सोशल मीडिया पर उदास तस्वीरें पोस्ट कर रहा है और इस बारे में प्यार नहीं कर रहा है, तो उसकी प्रेमिका को उसकी भावनात्मक स्थिति के बारे में जलन महसूस नहीं होगी।

दूसरी ओर, अगर वह उसे उसके बिना एक महान समय रखते हुए देखती है (चाहे वह उसे व्यक्तिगत रूप से बताती है, फोन पर या वह उसे सोशल मीडिया पर देखती है), तो यह उसे याद दिलाने में मदद कर सकता है कि वह एक महान व्यक्ति खो रहा है जिसके पास है ब्रेक अप के दर्द की परवाह किए बिना जीवन के साथ पाने की भावनात्मक ताकत।

ब्रेक अप के बाद एक प्रेमिका को वापस पाने के लिए (get your girlfriend back after a breakup) यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उसे सकारात्मक भावनाओं की एक सीमा महसूस कराएं जब वह आपसे फोन पर बात करती है, आपके साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करती है या यहां तक ​​कि सोशल मीडिया पर आपकी जांच करने के लिए रुक जाती है।

बहुत सी महिलाएं अपने पूर्व प्रेमी को फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइटों पर एक ब्रेक अप के बाद ब्लॉक कर देंगी, लेकिन वे हमेशा हर एक को रोकना चाहती हैं कि वह कैसा काम कर रही है।

इसलिए, ऐसे मामलों में जहां प्रेमिका अपने पूर्व प्रेमी से नफरत करती है और उसके साथ मिलने के लिए तैयार नहीं है, उसे कम से कम यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि जिस तरह से उसे सोशल मीडिया पर प्रतिनिधित्व किया जा रहा है, वह उसे दर्दनाक और सकारात्मक भावनाओं का संयोजन बना रहा है, जो उसे या तो उसे अनब्लॉक करने का कारण बनेगा, उसके संपर्क में आएगा या कॉल करने पर उसके फोन का जवाब देगा।

उसे अपने साथ अंतिम बार यौन संबंध बनाने के लिए ले जाएं

एक ब्रेक अप के बाद अपनी प्रेमिका को वापस पाने (get your girlfriend back after a breakup) का एक शानदार तरीका उसे अंतिम बार यौन संबंध बनाने के लिए सहमत होना है। यदि आपने कुछ ऐसे मुद्दों को भी सुधार और तय कर लिया है, जो ब्रेक अप (जैसे असुरक्षा) का कारण बनते हैं और जब आप उनसे मिलते हैं, तो आप उनके लिए सम्मान और आकर्षण की एक नई भावना महसूस करने में सक्षम होते हैं, सेक्स आनंददायक होगा केक के ऊपर टुकड़े करना।

वह अब हर तरह की नई और रोमांचक भावनाओं को महसूस कर रही होगी जिसे आपने बदल दिया है और इसके परिणामस्वरूप, सेक्स अधिक सुखद होगा और उसे महसूस करवाएगा जैसे कि रिश्ते को एक और मौका देने के लिए यह एक अच्छा विचार है।

यह भी पढ़ें : पैसे कैसे कमाए, 18 आसान तरीके , घर बैठे कमाए हजारों रुपए  

बेशक, सभी महिलाएं अंतिम बार यौन संबंध बनाने के लिए आसानी से सहमत नहीं होंगी, इसलिए एक आदमी को उन मामलों में क्या करना चाहिए जैसे कि उसके साथ मिलना होता है और उसे हंसी आती है और मुस्कुराता है और सम्मान और आकर्षण के लिए नए सिरे से महसूस करता है इससे पहले कि वह यह सुझाव दे।

One thought on “how to get your girlfriend back after a breakup

Comments are closed.