Lucknow Local
Trending

लखनऊ समेत इन 4 शहरों में मिल सकेगी हेलीकॉप्टर सेवा, योगी सरकार ने दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही में हुई कैबिनेट बैठक में एक नए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जिसमें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) समेत आगरा, मथुरा और प्रयागराज में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए योगी सरकार द्वारा हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने की बात की गई है। आपको अब जल्द इन चार शहरों में हेलीकॉप्टर सेवा का आनंद लेने का मौका जल्द मिल सकता है।

बीते मंगलवार को यह प्रस्ताव यूपी पर्यटन विभाग द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हुई अध्यक्षता की बैठक में सामने रखा गया जिसके बाद इसे अच्छा प्रस्ताव मानते हुए मंजूरी दे दी गई है। योगी सरकार और पर्यटन विभाग का मानना है कि हेलीकॉप्टर सेवा शुरू करने से टूरिज्म को बढ़ावा मिल सकता है।

रमाबाई अंबेडकर मैदान से शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बैठक में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह भी शामिल थे। जिन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि राजधानी लखनऊ में रमाबाई अंबेडकर मैदान के सामने बने हेलीपैड और उससे जुड़ी अन्य सुविधाओं को पर्यटन में विकास की दृष्टि से पर्यटन विभाग को दे दिया जाएगा जिसके बाद वहां से अन्य चार शहरों में हेलीकॉप्टर सेवा चालू की जा सकेगी।

Related Image : Google Photos

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि हेलीपैड को हेलीपोर्ट के रूप में पहले विकसित किया जाएगा। जिससे घूमने फिरने वाले पर्यटकों को सुविधा मिल सकेगी। लखनऊ में हेलीपोर्ट की सुविधा से देश-विदेश के पर्यटकों का अनुभव ज्यादा कुशल और बेहतर हो सकेगा। उन्होंने कहा किससे पर्यटक खुश होंगे और पर्यटन में वृद्धि भी होगी इसके साथ ही रोजगार के नए अवसर भी बनेंगे।

यूपी के 4 शहरों में शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा 

सर्वजनिक जानकारी की माने तो हेलीकॉप्टर सेवा को उत्तर प्रदेश के चार शहरों से शुरू किया जाएगा जिसमें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow), आगरा, मथुरा और प्रयागराज शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के पर्यटन मंत्री ने बताया कि आगरा मथुरा हो प्रयागराज में सार्वजनिक निजी सहभागिता के आधार पर हेलीपोर्ट को विकसित करने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है। आगरा मथुरा ओ प्रयागराज यह तीन ऐसे शहर हैं जहां पर हेलीपैड का निर्माण पीपीपी मॉडल पर निजी निवेशकों के माध्यम से कराया जाएगा। यह हेलीपैड कहां पर बनेंगे इसके लिए जगह भी चली गई है।

यह भी पढ़े : 80 पैसे फिर बढ़ गए पेट्रोल-डीजल के दाम, लखनऊ में दाम 104 के पार

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button