लखनऊ के इस इलाके में रोज लगता है भीषण ट्रैफिक जाम, एंबुलेंस को होती हैं समस्या

लखनऊ के दुबग्गा कोतवाली पर सीतापुर बाईपास से कानपुर बाईपास तक अवैध दुकानों के कारन रोजाना जाम लग जाता है।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कुछ इलाकों में यातायात व्यवस्था का काफी ध्यान रखा जाता है। हालांकि कुछ जगहों पर ट्रैफिक का बुरा हाल है। लंबे समय तक जाम (heavy traffic jam in lucknow) लगता है जिसके कारण राहगीरों और यात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता है। जिसमें गली मोहल्ले ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े बायपास भी शामिल है। हालांकि ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कई नियम और सख्ती शहर में की जा रही है। ऑटो स्टैंड बढ़ाए जा रहे हैं और रिक्शा टेंपो के रूट फिक्स किए जा रहे हैं। लेकिन फिर भी कुछ अहम जगहों पर सुधार की बहुत आवश्यकता है।

अवैध दुकानों के कारण रोज लगता है ट्रैफिक जाम। चित्र : ट्विटर

सीतापुर बाईपास से लेकर कानपुर बाईपास तक

ताजा मामला लखनऊ के दुबग्गा कोतवाली क्षेत्र का है जहां अक्सर जाम लग जाने की शिकायत लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर की जा रही है। हाल ही में पत्रकार पंकज ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए दुबग्गा कोतवाली पर सीतापुर बाईपास से कानपुर बाईपास तक जाम लग जाने की शिकायत को ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि भीषण जाम लग जाने के कारण एंबुलेंस फस जाती है। और यह कोई आज पहली बार नहीं दो बग्गा क्षेत्र अंतर्गत रोज बिछड़ जाम लगता है।

यह भी पढ़े : लखनऊ में इन 3 लोकेशन पर लोग बनाने आते हैं Reels, सोशल मीडिया पर हैं चर्चित

अवैध तरीके से रोड पर लगी है दुकाने

इस बात पर भी जोर दिया गया कि अवैध तरीके से बाईपास पर दुकानें लगती हैं जिसके कारण जाम लग जाता है और यात्रियों के साथ साथ इमरजेंसी सेवाओं में भी खलल पैदा होता है।

Exit mobile version