NATIONAL

पंजाब गुरुद्वारे में कथित बेअदबी को लेकर एक और व्यक्ति की हत्या

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर ( Golden Temple Amritsar )  के गर्भगृह में कथित रूप से बेअदबी करने के प्रयास में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के एक दिन बाद, रविवार को कपूरथला में एक और व्यक्ति की हत्या का मामला सामने आया है।  जानकारी के अनुसार कपूरथला के निजामपुर गांव के एक गुरुद्वारे में निशान साहिब (सिख ध्वज) को कथित रूप से अपवित्र करने के प्रयास में किसी व्यक्ति की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है।

इस पूरे मामले पर पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने घोषणा की है कि एक विशेष जांच दल (एसआईटी) शनिवार को अमृतसर में कथित बेअदबी और लिंचिंग की घटना की जांच करेगा।

Golden Temple Amritsar 
19 दिसंबर, 2021 को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में पूजा करने के लिए भक्तों के आने पर एक सिख गार्ड भाला लिए खड़ा है।

चोरी के मामले का संकेत 


पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि कोई बेअदबी नहीं की गई थी और मामला चोरी का हो सकता है। इस बीच, कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरकमलप्रीत सिंह खाख ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि निजामपुर में कोई अपवित्रता नहीं हुई है।

“गुरुद्वारे के प्रबंधक, अमरजीत सिंह ने रविवार तड़के गुरुद्वारे के अंदर एक व्यक्ति को देखा और उसपर शक हुआ। फिर उस व्यक्ति को दो ‘सेवादारों’ (सहकर्मियों) ने पकड़ लिया और उसकी पिटाई कर दी। उस व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई। मृतक ने गुरुद्वारा के छात्रों की जैकेट पहनी हुई थी, जो चोरी की संभावना को इंगित करता है.

यह भी पढ़े : साक्षी ने फ्रेंड के साथ मिलकर MS धोनी से की मस्ती, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

”श्री खाख ने कहा  “हम आदमी की पहचान करने की प्रक्रिया में हैं। हम उसके डीएनए सैंपल लेंगे। मृतक के सिर और शरीर में गंभीर चोटें आई हैं। हम सभी कोणों से घटना की जांच कर रहे हैं और युवक की हत्या करने वाले आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करेंगे। पंजाब के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने एक ट्वीट में कहा: “मैंने अमृतसर और कपूरथला में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को गंभीरता से लिया है। राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द्र भंग करने की किसी भी कोशिश से सख्ती से निपटा जाएगा। पंजाब में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Akshansh

Owner Of E-Kalam News, Rapper At FreeFund Productions, works as a Freelance Hindi Journalist In Many Web News Channels, Having Ability To Work independently Is what I Learned From MySelf

Related Articles

Back to top button