Netflix दे रहा ‘Free Subscription’ offer, ये है वजह 

Netflix का सब्सक्रिप्शन जिसके पास नहीं है उसके लिए अच्छी खबर है। बता दें Netflix कंपनी फ़्री सब्सक्रिप्शन दे रही है. हालंकि ये सिर्फ़ दो दिन के लिए लागू किया गया है। 48 घंटे का इस ट्रायल को कंपनी StreamFest के तहत पेश करेगी. 

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग की सिफारिश के बाद सरकार ने लिया अहम फैसला
अपने प्लैटफॉर्म पर लोगों को लाना है मकसद

ज्यादा से ज़्यादा लोगों को अपने प्लैटफ़ॉर्म पर लाने के लिए कंपनी ने इस ऑफ़र का ऐलान किया है. अगर आपके पास Netflix नहीं है तो आप फ़्री में दो दिन तक Netflix पर सीरीज़ या फ़िल्में देख सकते हैं। ग़ौरतलब है कि Netflix पहले एक महीने का ट्रायल देता आया है. लेकिन हाल ही में कंपनी ने एक महीने का ट्रायल ऑफर कैंसिल कर दिया है.

Netflix
Mandatory Credit: Photo by Isopix/REX/Shutterstock (10184354a) Illustration of the video streaming company Netflix. Logo Netflix on the keyboard of a remote control in front of a TV. Netflix, Belgium – 01 Apr 2019

भारतीय कस्टमर्स के लिए है ऑफर 
ये ऑफ़र फ़िलहाल भारतीय कस्टमर्स के लिए है और इसकी शुरुआत 4 दिसंबर से होगी. इस प्रोमोशनल ऑफ़र को StreamFest कहा जाएगा. फ़िलहाल इसे ऑफ़र की टेस्टिंग की जा रही है. StreamFest प्रोमोशनल ऑफर के साथ अच्छी बात ये है कि इसके लिए आपको क्रेडिट कार्ड या दूसरा पेमेंट डीटेल्स भी नहीं देना होगा.

इससे पहले जब 1 महीने का फ़्री ट्रायल दिया जाता था तो इसके लिए यूज़र्स को पेमेंट डीटेल्स भरना होता था और ट्रायल ख़त्म होने के बाद इससे पैसे कटते थे. हालाँकि तब भी सब्क्रिप्शन कैंसिल करने का ऑप्शन था. 

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी को अमित शाह का करारा जवाब, कहा 15 मिनट का फार्मूला 1962 में लागू करना चाहिए था

Netflix COO Greg Peters ने एक इंटरव्यू में कहा  कि वो इस आईडिया को लेकर काफी उत्साहित हैं और वो ये आजमाना चाहते हैं कि ये आइडिया उनका कैसा काम करता है। उन्होंने कहा है कि कंपनी चाहती है कि एक देश में सभी लोगों को एक वीकेंड के लिए Netflix फ़्री दिया जाए तो इससे ये ज़्यादा लोगों तक पहुँच सकता है.