बिहार में सबको मुफ़्त मिलेगा कोरोना का टीका – निर्मला सीतारमण

FREE Corona Vaccine : आज 22 अक्टूबर गुरुवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पटना में बड़ी घोषणा की उन्होंने घोषणा करते हुए कहा किस देश में कोरोना वायरस के 4 तरह के वैक्सीन बनाए गए हैं एक बार जब इन वैक्सीन का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू हो जाएगा, तो बिहार में यह वैक्सीन सभी लोगों को मुफ्त में दिया जाएगा।

यह भी पढ़े : उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बताया, यूपी में कब खुलेंगे यूनिवर्सिटी और कॉलेज

घोषणा बिहार विधानसभा चुनाव से पहले पटना में भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र जारी करने से पहले की गई निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं कि चुनाव में मुझे संकल्प पत्र जारी करने का मौका मिला है।

कब आएगा कोरोना वायरस का टीका ?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश में कोरोना के 4 तरीके के वैक्सीन तैयार किए जा रहे हैं उनका विभिन्न प्रकार का ट्रायल भी चल रहा है इसके बाद फिर से क्लिनिकल ट्रायल के बाद ही मनुष्यों पर इसका प्रयोग किया जाएगा और प्रभाव का अध्ययन और अंकल किए जाने के बाद देश में वैक्सीन को बड़े स्तर पर बनाना शुरू किया जाएगा।

FREE Corona Vaccine

यह भी पढ़े : Happy Birthday Amit shah : भाजपा की सफलता के बड़े हिस्सेदार हैं अमित शाह

वही उन्होंने कुरौना काल में गरीबों तक राशन पहुंचाने का दावा भी किया उन्होंने कहा तिकोना काल में भी गरीबों को राशन और उनके खातों में पैसे पहुंचाने में हम कहीं पीछे नहीं रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 6 साल में गरीबों के लिए जितने भी वादे किए उन सभी वादों को पूरा किया गया फिर चाहे वह गांव की प्रगति का हो या फिर महिलाओं को सम्मान दिलाने का।