दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठन से जुड़े 5 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार सुबह आतंकी संगठन से जुड़े पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकियों में से दो पंजाब और तीन कश्मीर के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी इस्लामिक और खालिस्तानी संगठन से जुड़े हुए हैं। फिलहाल, पुलिस थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

यह भी पढ़ें : कोरोना के हालात में आ रहा सुधार, पिछले 136 दिनों में सबसे कम हुए सक्रिय मामले

दिल्ली के शकरपुर इलाके में पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के दौरान इन पांचों आतंकियों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए पांच में से दो आतंकी पंजाब के हैं और यह सभी तरनतारन में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू की हत्या में शामिल थे। बलविंदर सिंह ने पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी थी। उनकी हत्या पिछले दिनों पंजाब के तरनतारन जिले में की गई थी। फिलहाल, आतंकियों को गिरफ्तार करके पुलिस ने उनसे पूछताछ कर रही है।

बता दें कि गिरफ्तार हुए आतंकियों ने दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) और जांच एजेंसियों की पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है. पाकिस्तान (Pakistan) में बैठे खालिस्तानी आतंकी (Khalistani Terrorist) और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) पंजाब (Punjab) में टारगेट किलिंग करवाना चाहती है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी 10 दिसंबर को नए संसद भवन का करेंगे शिलान्यास 

गौरतलब है कि वांटेड गैंगस्टर सुख बिखरीवाल (Sukh Bikhriwal) ने ही पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकियों के साथ मिलकर और आईएसआई (ISI) के इशारे पर पंजाब में शौर्य चक्र अवार्डी बलविंदर सिंह संधु की हत्या करवाई थी.

2 thoughts on “दिल्ली पुलिस ने आतंकी संगठन से जुड़े 5 लोगों को किया गिरफ्तार

Comments are closed.