CoWIN APP : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने दिए आदेश कहा…

CoWIN APP: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के टीकाकरण के लिए कोई भी चूक रहने का संभावनाएं नहीं छोड़ना चाह रहे हैं बता दें की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई बड़े अहम आदेश दिए आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में 16 जनवरी से कोरोनावायरस को हराने वाले इस टीके से वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़े : स्वप्न फाउंडेशन ने कुड़िया घाट पर चलाया सफाई अभियान

विशेषज्ञों से मिली जानकारी अनुमान की मां ने तो टीकाकरण का काम जुलाई तक पूरा कर लिया जाएगा वही टीकाकरण के पहले चरण में करीब 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी जिसमें स्वास्थ्य कर्मियों फ्रंटलाइन वर्कर्स और अन्य बेहद जरूरतमंद लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

16 जनवरी से टीकाकरण बिल्कुल उचित तरीके से शुरू हो जाए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए COWIN App बनाया गया है।

CoWIN APP
प्रधानमंत्री

इस ऐप को समय से अपडेट किया जाएगा इसमें इस बात की रियल जानकारी रहेगी कि कितने टीके लक्ष्य के उन्होंने कहा कि टीका लगाते ही लाभार्थी को सर्टिफिकेट दिया जाएगा जिसके बाद मोबाइल एप्लीकेशन सही टीके की दूसरी दोष के बाद फाइनल सर्टिफिकेट लाभार्थी को प्रदान किया जाएगा टीका लगवाने वाले लाभार्थी आधार की मदद से भी अपनी पहचान करवा सकते हैं।

यह भी पढ़े : हारा हुआ मैच टीम इंडिया ने कराया ड्रॉ, लास्ट तक अड़े रहे आश्विन और हनुमा विहारी

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से अफवाहों से दूर रहने की अपील भी की उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अफवाहों पर भरोसा ना करें देश में कोरोना वैक्सीन 16 तारीख से लगनी शुरू हो जाएगी, बता दें की एम्स दिल्ली ने इस बात की जानकारी दी है की किसी पर भी वैक्सीन का दुष्प्रभाव नहीं पड़ा है।

One thought on “CoWIN APP : मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने दिए आदेश कहा…

Comments are closed.