Coronavirus News : 10 राज्यों में 81% संक्रमित मरीजों की रिकवरी

Coronavirus News : चीन से फैली भयानक महामारी कोरोनावायरस ने भारत में काफी कोहराम मचाया हालात इतने बिगड़ चुके थे कि कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही थी जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के पसीने छूटते नजर आ रहे थे लेकिन अब कोरोना वायरस महामारी भारत में हारती नजर आ रही है बता दें स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार भारत में 10 राज्यों को मिलाकर रिकवरी रेट का आंकड़ा 81% पहुंच गया है।

covidd-19

यह भी पढ़े : सावधान : पानी किया बर्बाद तो होगी 5 साल की सजा,1 लाख का जुर्माना

भारत में 10 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों का अधिकारी रेट का आंकड़ा 81% तक पहुंच जाना काफी शुभ संकेत देता है जिससे यह प्रतीत होता है एक कोरोना वायरस भारत में अब ज्यादा दिन नहीं टिक पाएगा हालांकि कोरोना वायरस के टीके की भारत के मार्केट में फरवरी से आने का अनुमान लगाया जा रहा है लेकिन अभी इसकी कोई उचित जानकारी प्राप्त नहीं हुई है।

Coronavirus News
Coronavirus News

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार चुनाव के मेनिफेस्टो जारी करते समय यह कहा था की कोरोना वायरस का टीका फरवरी तक भारत के बाजारों में पहुंच जाएगा जिसको वह मुफ्त में बिहार के गरीबों को लगाएंगे।

यह भी पढ़े : SBI ने जारी किया दोगुने फायदे वाला SBI Metro Card, आपके बहुत काम आएगा

कोरोना वायरस संक्रमण से रिकवरी रेट वाले जिन 10 प्रदेशों और केंद्र शासित प्रदेशों में कुछ बड़े नाम : महाराष्ट्र कर्नाटक केरला आंध्र प्रदेश वेस्ट बंगाल छत्तीसगढ़ दिल्ली राजस्थान और उत्तर प्रदेश हैं। जिसकी जानकारी समाचार एजेंसी एनआईए ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए दी।